लोहिया में मरीज की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़, लापरवाही का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 9:03 AM IST
लखनऊ के लोहिया संस्थान के इमरजेंसी वार्ड में एक 50 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने डॉक्टरों पर उचित इलाज न देने का आरोप लगाते हुए इमरजेंसी वार्ड के दरवाजे और खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए. तोड़फोड़ की सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और परिवारजनों को समझा कर शांत कराया.
बुजुर्ग की मौत के बाद लोहिया संस्थान के इमरजेंसी वार्ड में तोड़फोड़. (फाइल फोटो)

लखनऊ : शनिवार को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के इमरजेंसी वार्ड में एक 50 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद बुजुर्ग के परिजनों ने बोर्ड में जमकर तोड़फोड़ किया. गाजीपुर के रहने वाले 50 साल के रामसुरेश को गंभीर हालत में वाराणसी से लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती के लिए शनिवार को लाया गया. बुजुर्ग रामसुरेश को तेज बुखार के साथ सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही थी. बुजुर्ग रामसुरेश को लोहिया के होल्डिंग एरिया में भर्ती किया गया. बाद में गंभीर हालत में पड़े रामसुरेश को डॉक्टर ने देखा और डॉक्टर ने परिजनों से कहा कि बुजुर्ग को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ेगा. 

दूसरी तरफ मृतक बुजुर्गों राम सुरेश के परिजन बताते हैं कि डॉक्टरों ने उनके गंभीर मरीज को सही समय पर नहीं देखा और उनको अच्छी तरह से इलाज न मिलने के कारण उनकी मौत हो गई. 50 वर्षी बुजुर्ग रामसुरेश के मरने के बाद परिजन गुस्से में आ गए और अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए इमरजेंसी वार्ड बोर्ड के दरवाजे और खिड़कियों के कांच को तोड़ दिया. इमरजेंसी वार्ड में हुए तोड़फोड़ से वहां मौजूद सभी लोग बाहर भागने लगे. इमरजेंसी वार्ड में पहले से भर्ती गंभीर  मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्स भी भाग गए.

यूपी को पहला आयुष संस्थान मिला, यहां होगा कोरोना संक्रमण का इलाज

 जिससे इमरजेंसी वार्ड के मरीजों की जिंदगी बिना डॉक्टर और नर्स के जोखिम में पड़ गई. इस तोड़फोड़ की खबर पुलिस प्रशासन को पता चली. तो पुलिस प्रशासन तुरंत लोहिया संस्थान के इमरजेंसी वार्ड पहुंचा. अस्पताल पहुंचने के बाद पुलिस ने परिजनों को समझाया और उनको शांत कराने की कोशिश किया. पुलिस के समझाने के बाद किसी तरह परिजन शांत हुए.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना ड्यूटी पर मृत आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

योगी सरकार का फैसला, कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को देगी 5 हजार

यूपी के इन जिलों में सोमवार से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, लखनऊ पहुंची इतनी लाख डोज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें