PM मोदी का बड़ा ऐलान- सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून, किसानों से घर लौटने की अपील

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 10:07 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है. पिछले कई महीनों से इसे लेकर किसान संगठन देशभर में प्रदर्शन कर रहे थे. कानूनों की वापसी के साथ पीएम मोदी ने सभी प्रदर्शनकारियों से वापस लौटने की अपील की है.
पीएम मोदी ने वापस लिए तीनों कृषि कानून

लखनऊ. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापसी लेने का ऐलान कर दिया है. इन कृषि कानूनी की वापसी को लेकर देशभर में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. ऐसे में यूपी, पंजाब और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कानूनों को वापस लेने की घोषणा करते हुए बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी किसान नेताओं से प्रदर्शन छोड़कर घर वापस लौटने की अपील भी की है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ये सभी कानून किसानों के कल्याण, कृषि जगत के हित, देश हित और नेक नीयत से लाई थी. किसानों की हालत सुधारने के लिए तीनों कृषि कानून लाए गए थे. किसानों को अपनी ऊपज की कीमत सही मिले इसके लिए ऐसा किया गया था.

यूपी चुनाव BJP प्रभारी: अमित शाह ब्रज पश्चिम, राजनाथ काशी अवध, नड्डा गोरखपुर कानपुर के इंचार्ज

पीएम मोदी के ऐलान के बाद किसान आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैट ने कहा कि आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा. सरकार MSP के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें