किसानों के भारत बंद को सपा का समर्थन, SP विधायकों का यूपी विधानसभा पर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 01:50 PM IST
  • केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के विरोध में किसानों के भारत बंद को समर्थन देने के लिए सपा विधायक और एमएलसी ने यूपी विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया. 
सपा विधायक और एमएलसी का केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में यूपी विधानसभा परिसर में प्रदर्शन.

लखनऊ. किसानों के भारत बंद के समर्थन को लेकर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के एमएलसी और विधायक पुलिस को चकमा देकर यूपी विधानसभा पहुंच कर धरने पर बैठ गए हैं. विधानसभा परिसर में किसानों के भारत बंद के समर्थन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने मौन धरने पर सपा के नेता बैठे हैं. सपा एमएलसी सुनील साजन, आशु मालिक और आनंद भदौरिया मौन धरने पर बैठे हुए हैं. इसके अलावा सपा के कई विधायक भी धरने पर बैठे है.

किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए पुलिस मंगलवार को सतर्क है. जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के भारत बंद को समर्थन देने का ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के तहत सपा विधायक और एमएलसी पुलिस को चकमा देकर विधानसभा पहुंच गए. पुलिस की लाख कोशिश के बाद भी सपा विधायक और एमएलसी विधानसभा पहुंच कर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने मौन धरने पर बैठे हैं. 

अखिलेश यादव पर महामारी एक्ट में केस दर्ज, किसान आंदोलन समर्थन में रखा था मार्च

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 30 से ज्यादा किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को यानी आज भारत बंद का आह्वान किया है. आज सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक 'भारत बंद' का आह्वान किसानों द्वारा किया गया है.

Bharat Bandh: UP में 8 दिसंबर को किसान प्रर्दशन के बीच जानें क्या बंद, क्या खुला

दिल्ली-हरियाण बॉर्डर पर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 12 दिनों से आंदोलित हैं. केंद्र सरकार से पांचवें दौर की वार्ता बेनतीजा रहने के बाद किसानों ने देशव्यापी भारत बंद का आह्वान किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें