कर्ज माफी और आय दोगुना का वायदा करने वाली BJP किसानों का अपमान कर रही:अखिलेश यादव

Smart News Team, Last updated: 28/11/2020 06:57 PM IST
  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि किसानों को कर्ज माफी और आय दोगुना का वायदा करने वाली बीजेपी अब उनका अपमान कर रही है.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन पर भाजपा पर निशाना साधा.

लखनऊ. किसानों के आंदोलन पर भाजपा को घेरते को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों का कर्ज माफी और आय दोगुना करने का वायदा करने वाली भाजपा अब उनका अपमान कर रही है. अखिलेश यादव ने ये बात शनिवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में कही. सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों पर बीजेपी जैसा व्यवहार कर रही है, वैसा उनके साथ किसी ने नहीं हुआ.

सपा मुख्यालय में शनिवार को कांग्रेस के पूर्व सांसद विजेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री चौधरी लियाकत अली और बसपा के अब्दुल रईस अखिलेश यादव की उपस्थिति में सपा में शामिल हुए. इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को छोड़कर किसानों के साथ ऐसी व्यवहार किसी पार्टी ने नहीं किया. उन्होंने कहा, ये वही लोग हैं जिन्होंने किसानों से कहा था कि उनको कर्ज माफ करेंगे और ऐसी नीति लाएंगे जिससे किसानों की आय दुगनी हो जाएगी.

दो कांग्रेसी और बसपा का एक बड़ा नेता सपा में शामिल, अखिलेश बोले- सबका स्वागत है

सपा अध्यक्ष ने किसान आंदोलन पर कहा कि शांतिपूर्ण अहिंसात्मक प्रदर्शन करना लोकतंत्र में लोगों का संवैधानिक अधिकार है लेकिन भाजपा सरकार तो किसानों की बात सुनने की बजाय अपनी जिद पर अड़ी हुई है. अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों का ये उत्पीड़न भाजपा को भारी पड़ेगा.

आजम खान के साथ इतना अन्याय हो रहा है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते:अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश सरकार के लव जिहाद अध्यादेश पर अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा में समाजवादी पार्टी लव जिहाद कानून का जमकर विरोध करेगी. सपा किसान बिल का भी विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कम से कम ऐसा कानून बना दे जो किसानों को उनका सही दाम दिला सके.

योगी सरकार का लव जिहाद पर अध्यादेश आज से यूपी में लागू, राज्यपाल ने दी मंजूरी

प्रेस काॅन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा से अच्छा और बड़ा झूठ कोई नहीं बोल सकता है. सोलर पैनल के बारे में मुख्यमंत्री को पता नहीं है और 10 हजार मेगावाट बिजली बढ़ाने का झूठा वायदा कर दिया है. उन्होंने यूपी सरकार से सवाल करते हुए कहा कि गांवों में फ्री बिजली क्यों नहीं दी जा रही है?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें