किसान ने सांड को खेत में घुसने से रोका तो कर दिया जोरदार हमला, मौके पर मौत

Swati Gautam, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 8:26 PM IST
  • लखनऊ में मलिहाबाद क्षेत्र के बहेलिया गांव में खेतों में सांड घुस गया. फसल खराब होने के डर से किसान ने सांग को भगाया तो सांग उग्र हो गया और किसान पर जोरदार हमला बोल डाला. हमले ने किसान की मौके पर ही मौत हो गई.
खेत में घुसे सांड का किसान पर जोरदार हमला. file photo

लखनऊ. लखनऊ में मलिहाबाद क्षेत्र के बहेलिया गांव में अपने खेतों में रखवाली करने गए किसान को एक उग्र सांड ने जोरदार हमला करते हुए मार डाला. दरअसल 65 वर्षीय किसान शिवगुलाम यादव के खेतों में एक सांड घुस गया. फसल को नुकसान पहुंचने के डर से जब खेतों की रखवाली करने गए किसान ने सांड को देखा तो वहां से भगाने का प्रयास किया. इस पर सांड को गुस्सा आ गया और किसान पर हमला बोल डाला. बुजुर्ग किसान सांड की मार को झेल नहीं पाया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. किसान की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

किसान को मौत के बाद से ग्रामीणों में भी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि न्याय पंचायतवार गौशाला बनी हुई है. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी प्रशासन की अनदेखी कर रहा है. आवारा सांड बस्ती से लेकर खेतों तक ग्रामीणों को दिन-ब-दिन भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं और जब उन्हें भगाने की कोशिश की जाती हो तो वे जान लेने पर उतारू हो जाते हैं. किसान की मौत की जानकारी भी अन्य किसानों ने ही परिजनों सहित पुलिस को दी.

लखीमपुर कांड पर सवाल पूछने से भड़के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री टेनी, कहा- दिमाग खराब है क्या बे?

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक किसान के परिजनों से पूछताछ की और किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि शिवगुलाम यादव रोजाना अपने खेतों में सुबह शाम रखवाली के लिए जाते थे. बुधवार को भी जब वे खेतों की रखवाली करने के लिए गए तो उन्होंने देखा कि गेहूं और सरसों की फसल में बेसहारा सांड घूम रहा है. किसान ने सांड को भगाने की कोशिश की तो उग्र हो गया और दौड़ा लिया. जान बचाने को शिवगुलाम भागे लेकिन उम्र अधिक होने के कारण वह सांड से बच नहीं सके और मौका मिलते ही सांड ने किसान पर जोरदार हमला कर दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें