8 दिन में ही टूटकर गिर गया भगवान परशुराम का फरसा, अखिलेश यादव ने किया था अनावरण

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 1:47 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी विजय रथ यात्रा के 10वें चरण में दो जनवरी को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे महुराकला गांव में भगवान परशुराम के मंदिर का लोकार्पण किया था. मंदिर के सामने 68 फीट का एक फरसा लगाया गया था जो आठ दिन के अंदर ही गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया.
8 दिन में ही टूटकर गिर गया भगवान परशुराम का फरसा, अखिलेश यादव ने किया था अनावरण

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण वोटों को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों में होड़ मची हुई है. सभी दल ब्राह्मण समाज के वोटों को हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी विजय रथ यात्रा के 10वें चरण में दो जनवरी को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे महुराकला गांव में भगवान परशुराम के मंदिर का लोकार्पण किया था. मंदिर के सामने 68 फीट का एक फरसा लगाया गया था जो आठ दिन के अंदर ही गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया.

अखिलेश यादव द्वारा अनावरण की इस मूर्ति और फरसे की सबसे खास बात इसका आकार है. भगवान परशुराम के इस फरसे की ऊंचाई 68 फ़ीट है. अखिलेश यादव ने इस फरसे का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद बीते 2 जनवरी को एक्सप्रेस-वे के निकट ही किया था. हालांकि फरसे के गिरकर टूटने के पीछे के असल कारणों का पता अभी नहीं चल सका हैं.

 

 

रात में रेडियम बिखेरता है अपनी चमक

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे महुराकला गांव में चिरंजीवी भगवान परशुराम चेतना पीठ की ओर से बनवाए गए परशुराम मंदिर का लोकार्पण समारोह कई मायनों में खास है. सुनहरे रंग के मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाई गई. यह मंदिर और प्रतिमा का हिस्सा जयपुर से मंगाकर मूर्तिकारों ने तैयार किया था. इस पर लगा रेडियम रात में भी अपनी चमक बिखेरता है.

तैयार होगा भव्य मंदिर

जानकारी के मुताबिक यहां करीब सौ एकड़ में फैले इस परिसर में लाइब्रेरी से लेकर धर्मशाला तक निर्माण होगा. कार्यक्रम संयोजक व पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने बताया था कि देश में भगवान परशुराम के मंदिर तो कई हैं, लेकिन इतना भव्य मंदिर पहली बार तैयार कराया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें