कोरोना Omicron का खौफ: लखनऊ के बाजारों में चलेगा No मास्क No सामान अभियान

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 6:35 PM IST
  • कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामले बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में नो मास्क नो सामान अभियान चलाया जाएगा. लखनऊ जिलाधिकारी में नो मास्क नो सामान अभियान चलाया जाएगा. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि नए साल पर रात 11 बजे के बाद कहीं भी पार्टी नहीं होगी. साथ ही नाइट कर्फ्यू भी सख्ती से लागू किया जाएगा.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. कोरोना के नए ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ रहे मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नो मास्क नो सामान अभियान चलाया जाएगा. लखनऊ के जिलाधिकारी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि नए साल पर रात 11 बजे के बाद कहीं भी पार्टी नहीं होगी. साथ ही नाइट कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन किया जाएगा. गाइडलाइन का पालन ना करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

इधर यूपी में पुराने के बढ़ते मामले के बीच प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक पहली से आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. यूपी सरकार द्वारा जारी यह आदेश प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में अगले आदेश तक लागू रहेगा. प्रदेश सरकार अब कोवैक्सीन और कोविशील्ड के अलावा जायडस वैक्सीन भी लोगों को फ्री में लगाएगी. जायडस वैक्सीन प्रदेश के 75 जिलों में सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी. पहले चरण में इस टीचर से वैक्सीनेशन 14 जिलों में शुरू होगा. इसके तहत 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीनेट किया. जाएगा खास बात यह है कि जायडस वैक्सिंग की तीन रोज है जो 28 दिनों के अंतराल पर लगाए जाएंगे.

हज यात्रा 2022 पर ओमीक्रॉन का साया, यात्रा के लिए चुकाना होगा अतिरिक्त किराया

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 25 दिसंबर की रात वैक्सीनेशन से संबंधित 3 बड़े ऐलान किए थे. जिसमें से 2 ऐलानों मे बूस्टर डोज का जिक्र था. इस पर टीकाकरण एवं मातृ स्वास्थ्य के महाप्रबंधक डॉ. मनोज शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में जनवरी से करीब 10 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स और 10 लाख हेल्थ केयर वर्कर्स को बूस्टर डोज दी जाएगी. लक्ष्य की प्राप्ति के लिए टीकाकरण की पहली व दूसरी डोज लगवाने के लिए घर-घर जाकर बुलावा पर्ची भेजी जा रही है. क्षेत्र में ही लोगों की सुविधानुसार टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं. प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 56 लाख से अधिक पहली डोज और 6 करोड़ 95 लाख से अधिक दूसरी डोज दी जा चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें