लखनऊ में शादी का झांसा देकर महिला कर्मचारी से किया रेप, पुलिस ने दबोचा

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 9:21 PM IST
  • उत्तरप्रदेश में लगातार महिलाओं के साथ रेप के मामले सामने आ रहे हैं. महिला सुरक्षा को लेकर यूपी में यूं तो कानून व्यवस्था को बनाए रखने के बड़े-बड़े दावे महिलाओं से आए दिन हो रही इन घटनाओं से फेल साबित हो रहे हैं.
फाइल फोटो

लखनऊ. यूपी में यूं तो कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन कड़ी मेहनत कर रहा है. बावजूद इसके उत्तरप्रदेश में लगातार महिलाओं के साथ रेप के मामले सामने आ रहे हैं. हालिया मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है. यहां पर विकासनगर पुलिस ने गारमेंट फैक्टरी के मालिक मंजर मिर्जा को रेप केस में गिरफ्तार किया है. मंजर पर उसी की फैक्टरी की महिला कर्मचारी ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था.

महिला ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि मंजर उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता था. बाद में उसने शादी से इन्कार कर दिया और धमकी देने लगा. पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की. जिसके बाद आरोपी को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

लखनऊ: राजधानी के 12 स्कूलों का संचालन सिर्फ कागजों में, जांच शुरू

इस मामले में एडीसीपी उत्तरी राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, मूलरूप से आजमगढ़ के कंथरापुर स्थित शाहपुर निवासी मंजर मिर्जा की ओपीसी के नाम से गारमेंट फैक्टरी विकासनगर थानाक्षेत्र में है. इस फैक्टरी में काम करने वाली महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ मंजर ने दोस्ती बढ़ाई, इसके बाद शादी का वादा किया और शारीरिक शोषण करना शुरू किया. जब शादी के लिए महिला ने दबाव बनाया तो उसने टालमटोल शुरू किया. मंजर ने महिला की पिटाई भी की. पीड़िता काकोरी थाना क्षेत्र में रहती थी. उसने काकोरी में मुकदमा दर्ज कराया है. आए दिन महिलाओं पर हो रहे इस तरह के अत्याचार और रेप के मामलों के सामने आने से पुलिस प्रशासन और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें