लखनऊ के ऐशबाग में लगी भीषण आग, फटे सिलेंडर, धमाकों से मची चीख-पुकार

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 12:17 PM IST
  • लखनऊ के ऐशबाग में पास ईदगाह इलाके में झोपड़ियों में रविवार की देर रात आग लग गई. सिलेंडर फटने के धमाकों से लोगों में चीख-पुकार मच गई. आस-पास के इलाके के लोग भी घरों के बाहर आ गए.
लखनऊ के ऐशबाग में लगी भीषण आग, फटे सिलेंडर, धमाकों से मची चीख-पुकार

लखनऊ. लखनऊ के ऐशबाग के पास झोपड़ियों में आग लग गई. रविवार की देर रात आग इती फैल गई कि झोपड़ियों में रखे सिलेंडर फटने लगे. आसपास के इलाकों में भी हड़कंप मच गया और लोग घरों से बाहर निकल आए. देर रात दमकल की गाड़ियों ने मशक्त से आग पर काबू पाया. झोपड़पट्टी में लोगों की चीख-पुकार मच गई. बाजारखाला पुलिस भी इलाके में लोगों की मदद के लिए जुटी रही.

ऐशबाग इलाके की झोपड़ियां और सामान सब राख हो गया लेकिन किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ. मिली जानकारी के अनुसार दर्जन भर से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. लोगों के अनुसार देर रात एक झोपड़ी से आग की लपटें निकलने लगी थीं.

स्थानीय लोगों ने पहले पानी डालकर खुद आग बुझाने की कोशिश भी की थी लेकिन आग को बेकाबू होता देख लोगों ने फायर कंट्रोल रूप को सूचित किया. पूरी बस्ती में आग से बचने के लिए भगदड़ मच गई थी. काफी देर तक दमकल विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश करता रहा. 

लखनऊ ऐशबाग में रविवार देर रात आग ने कई लोगों के घर जला दिए.
ऐशबाग में रविवार को लगी आग ने लोगों का सब-कुछ खाक कर दिया.
घरों के साथ लोगों काम-धंधे के सामान भी जलकर राख हुए.
ऐशबाग की आग में पूरी बस्ती खाक हुई.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें