सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में लखनऊ में मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 04:39 PM IST
  • फ्रांस की घटना पर दिए गए बयान पर मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई. सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बयान को विवादित बताते हुए एफआईआर दर्ज की गई है.
सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के नाम पर लखनऊ में मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR दर्ज

लखनऊ: जाने माने लेखक और कवि मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ में सोमवार को एफआईआर दर्ज करा दी गई है. फ्रांस की घटना के ऊपर मुनव्वर राणा के बायन को लेकर उनके ऊपर ये कार्रवाई की गई है. लखनऊ पुलिस ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के नाम पर मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

फ्रांस के एक पत्रिका में हुए प्रकाशित और उससे हुए हत्या पर शायर मुनव्वर राना ने एक बयान दिया था. जिसे विवादित बताते हुए एसआई दीपक कुमार पाण्डेय ने मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज के कोतवाली में सोमवार को एफआईआर दर्ज कराइ है. एफआईआर में बताया गया हिअ की शायर द्वारा दिया गया बयान विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाला है.

सब इंस्पेक्टर ने एफआईआर लिखवाले समय बताया कि फ्रांस कि घटना पर शायर मुनव्वर राना ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में विवादित बयान दिया है. वह बयाना सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वाइरल हो रहा है, जिससे विभिन्न समुदायों में वैमन्स्यता फैलने और सामाजिक सौहार्द के बिगड़ने का भी अंदेशा है. उनके इस बयान से शांति भी भांग हो सकती है. 

फ्रांस आतंकी हमलों को सही बताने वाले मुनव्वर राणा को कुमार विश्वास ने दिया जवाब!

हजरतगंज थाने के इंस्पेक्टर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि इस मामले की जांच की जारी है और जंद ही उचित कार्यवाही की जाएगी. एसआई ने मुनव्वर राना के खिलाफ इस मामले में आईपीसी की धारा 153 ए, 295 ए, 298,505(1)(बी), 505(2), 67,66 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर किया है. 

सपा में शामिल हुईं अन्नू टंडन, अखिलेश बोले- प्रदेश को बड़े बदलाव की जरूरत

आपको बता दे कि शायर मुनव्वर राना ने परञ्च कि घटना पर एक निजी चैनल से बात करते हुए कहाँ था कि ''कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे.'' इसके अलावा उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले गलता भी ठहराया था. जब उनकी इस बयान की चारो तरफ आलोचना होने लगी थी तब उन्होंने सफाई फेस करते हुए कहा कि इस्लामी मजहब से छेड़छाड़ वाल कार्टून बनाना भी गतल है और उस कार्टूनिस्ट को मरना भी गलत है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें