तांडव वेब सीरीज के खिलाफ FIR, धार्मिक भावनाओं और समाज में अशांति फैलाने के आरोप

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 11:30 AM IST
  • यूपी की राजधानी में वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. अमेजन प्राइम की इंडिया हेड समेत चार लोगों पर मुकदमा किया गया. आरोप है कि वेब सीरीज में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है.
यूपी की राजधानी में वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआईआर दर्ज.

लखनऊ. लखनऊ के हजरतगंज थाने में तांडव वेब सीरिज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई.

सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और अली जीशान स्टारर वेब सीरिज 'तांडव' के खिलाफ दर्ज एफआईआर में विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री का अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है. इसी के साथ आरोप लगाया गया कि 17 जनवरी को ट्विटर हेंडल और अन्य सोशल मीडिया पर पाया गया कि ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज वेब सीरीज तांडव के विरोध में कई आक्रोश भरे कमेंट और पोस्ट आ रहे हैं. 

40 फीसदी ब्याज का लालच देकर ठगा, अनी बुलियन ट्रेडिंग कंपनी पर एक और FIR दर्ज

उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद अमेजन प्राइम वीडियो पर तांडव वेब सीरीज को देखा गया तो पाया कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड के 17वें मिनट पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है. इसी के साथ एपिसोड एक में 22वें मिनट पर जातिगत विद्वेष फैलाने वाले संवादों का इस्तेमाल किया गया है. जिससे समाज में अशांति फैल सकती है. इसी तरह के संवाद अन्य एपिसोड में भी इस्तेमाल किए गए हैं. 

UPPCL जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदन 3 फरवरी से शुरू, 23 फरवरी तक भर सकेंगे फार्म

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि वेब सीरीज में महिलाओं का अपमान करने वाले दृश्य हैं और वेब सीरीज की मंशा एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर द्वेष फैलाने की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए हजरतगंज पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक, लेखक, प्रोड्यूसर समेत अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है. 

लखनऊ: एलयू को मिले तीन नए महाविद्यालय, रोजगार दिलाने वाले कोर्स की होगी पढ़ाई  

एफआईआर की पूरी डिटेल्स यहां पढ़ सकते हैं 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें