लखनऊ: रेलवे स्टेशन पर लगी दो ATM मशीनों में आग, लाखों रुपयों के नोट जलकर राख

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 03:57 PM IST
  • लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने एटीएम में आग लगी. इस आग में दो एटीएम समेत लाखों के नोट जलकर खाक हो गए. मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची. 
लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने एटीएम में लगी आग, दो एटीएम समेत लाखों के नोट खाक

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने एटीएम में आग लग गई. इस आग में दो एटीएम जलकर खाक हो गए. इनमें लाखों के नोट थे जो आग में जल गए. मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची. एटीएम में आग तेजी से फैल गई जिस कारण आग पर काबू पाना मुशकिल हो गया और इस भयावह आग की चपेट में दो एटीएम आ गए. आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. घटना स्थल पर रेलवे और स्थानीय पुलिस मौजूद है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. मामले की जांच चल रही है.

चारबाग स्टेशन पर मंगलवार सुबह करीब 11.15 बजे आग लगी. एटीएम में अचानक आग लगने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया. गॉर्ड से जानकारी पाकर मौके पर आरपीएफ और जीआरपी कर्मी पहुंचे. सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर एक एटीएम को पूरा जलने से बचा लिया.

BJP पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी के सख्त कार्रवाई के निर्देश

बताया गया कि चारबाग परिसर में इंडियन और पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम लगे थे. मौके पर पीएनबी एटीएम पर मौजूद गार्ड ने इंडियन बैंक में शार्ट सर्किट से आग लगते देखा तो भागते हुए जाकर इसकी जानकारी आरपीएफ और जीआरपी को दी. शार्ट सर्किट से लगी आग इतनी भयावह थी कि इंडियन बैंक का एटीएम पूरा जलकर खाक हो गया. साथ ही उसमे रखे लाखों रुपये भी जलकर खाक हो गए.

फोटो

लखनऊ: स्टंट करने से रोकने पर युवकों ने घर में घुसकर सिपाही को पीटा, की तोड़फोड़

पीएनबी का एटीएम भी बुरी तरह जल गया. उम्मीद लगाई जा रही है कि पीएनबी में रखे पैसे को जलने से बचा लिया गया है. फिलहाल, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह जगह बैंक को किराये पर दी गयी है. फिलहाल, किसी भी एटीएम में अग्निशामक यंत्र की कोई व्यवस्था नहीं थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें