तीन मंजिला मकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने घंटों के बाद पाया आग पर काबू

Swati Gautam, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 11:04 AM IST
  • ठाकुरगंज हुसैनाबाद के मोहनी पुरवा इलाके में बुधवार देर रात एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. ऊपर की मंजिल पर फंसे लोगों को दमकल कर्मियी ने खिड़की के रास्ते सीढ़ी से बाहर निकाला. मौके पर ही ही पुलिस और दमकल की 5 गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.
तीन मंजिला मकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने घंटों के बाद पाया आग पर काबू

लखनऊ. ठाकुरगंज हुसैनाबाद के मोहनी पुरवा इलाके में बुधवार देर रात एक भयानक हादसा हो गया जहां डीपी बोरा प्लाट के बगल में स्थित आफताब आलम के मकान में भीषण आग लग गई. आग की लपटे इतनी तेज थी की धीरे धीरे वे पूरे तीन मंजिला घर को अपनी चपेट में ले रही थीं. घटना बुधवार रात के करीब दो बजे की है. जैसे ही लोगों ने तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल से आग की लपटें बाहर निकलती देखीं तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर ही ही पुलिस और दमकल की 5 गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

बताया जा रहा है कि मकान की पहली मंजिल पर काफी सामान रखा थी जिसके कारण आग ने विकराल रूप ले लिया था. आग लगने की वजह घर में हुआ शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जिस समय आग लगी उस समय घर में परिवार के लोग मौजूद थे. आग की विकराल लपटों के कारण घर में मौजूद बाहर नही निकल पाए इसलिए मकान की दूरी तीसरी मंजिलों पर चढ़ गए. ऊपर की मंजिल पर फंसे लोगों को दमकल कर्मियी ने सुरक्षित तरीके से खिड़की के रास्ते सीढ़ी से बाहर निकाला.

UP में दिल के मरीजों पर संकट, अस्पतालों में दो साल बाद मिल रही बाईपास सर्जरी की डेट

मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार का कहना है कि शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. वहीं दूसरी और आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को ले जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. बताया जा रहा है कि मकान के पास रास्ता संकरा होने दमकल की बड़ी गाड़ी घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी. जिसके कारण चौक फायर स्टेशन से 4 और हजरतगंज फायर स्टेशन से 1 छोटी गाड़ी भेजी गई तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें