लखनऊ: सैनिटाइजर के गोदाम में भीषण आग, दमकल ने 12 घंटे बाद पाया आग पर काबू

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 3:56 PM IST
  • लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में सोमवार देर रात को सैनिटाइजर के गोदाम में भीषण आग लगी. सूचना मिलने पर दमकल की टीम पहुंची और अंदर फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला. 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया गया.
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में सैनिटाइजर के गोदाम में भीषण आग लगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार की रात को सैनिटाइजर के गोदाम में अचानक आग लग गई. सैनिटाइजर की वजह से आग तेजी से फैल गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने गोदाम में फंसे लोगों को निकाला गया. सूचना मिलने पर सीएफओ विजय कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार को लगी आग को 12 घंटे बाद मंगलवार दोपहर को काबू पाया गया.

ये हादसा लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर का है. कृष्णानिवासी बद्री प्रसाद अग्रवाल दवा और नमकीन का व्यापार करते हैं. टांसपोर्ट नगर में उनका ऑफिस और गोदाम है. जिसमें सैनिटाइजर, दवाइयां और नमकीन का स्टॉक रखा हुआ था. सोमवार रात को गोदाम में ही कर्मचारी सो रहे थे. तभी अचानक गोदाम में आग लग गई. गोदाम की आग की लपटें देखकर कर्मचारी दहशत में आ गए.

शिक्षकों को खुद करना होगा अपना मूल्यांकन, बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

कर्मचारियों ने आगू को रोकने के लिए उस पानी डाला लेकिन वे नाकाम रहे. जिसके बाद पुलिस और दमकल को इस हादसे की सूचना दी गई. गोदाम में रखे सैनिटाइजर में आग पकड़ने से तेजी से फैलनी लगी. इस वजह से कर्मचारी गोदाम में ही फंस गए. जल्दी ही सरोजनीनगर फायर स्टेशन से एफएसओ शिवराम यादव टीम के साथ पहुंचे. दमकल कर्मियों ने अंदर फंसे कर्मचारियों को अंदर से निकाला गया.

UP में मध्यवर्ग के लोगों को मिलेगा सस्ता घर, जानें बजट में सरकार ने क्या दी राहत

गोदाम से कर्मचारियों के बाहर निकलते ही गोदाम में धमाका होना लगा, जिससे अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद आलमबाग, पीजीआई और हजरतगंज समेत कई जगहों के फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं. दर्जनों गाड़ियां आग को काबू करने में जुट गईं. हालात काबू न होने पर जेसीबी से दीवारें तोड़ी गईं. 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें