ऑक्सीजन एक्सप्रेस इस दिन पहुंचेगी लखनऊ, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होगी पूरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Apr 2021, 10:59 PM IST
  • ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकोरो से पहली खेप लेकर शनिवार को लखनऊ पहुंचेगी. ऑक्सीजन एक्सप्रेस में तीन टैंकर ला रही है. हर एक टैंकर में 20 हजार लीटर ऑक्सीजन है. इससे सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी पूरी की जाएगी.
ऑक्सीजन की पहली खेप लेकर बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस शानिवार को लखनऊ पहुंचेगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में लगातार ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है. अब सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर होने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम तक ऑक्सीजन की पहली खेप बोकारो से लखनऊ ऑक्सीजन एक्सप्रेस से पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. पहली खेप में तीन टैंकर से ऑक्सीजन लाई जा रही है. कहा जा रहा है कि एक टैंकर में 20 हजार लीटर ऑक्सीजन है.

इस बारे में संजय त्रिपाठी ने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को लखनऊ आ जाएगी. कम ऊँचाई वाले टैंकरों की मांग की है. उन्होंने बताया कि टैंकर की ज्यादा ऊंचाई पर होने पर बिजली लाइन से टकराने का खतरा रहता है. वहां के एडीआरएम ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लेकर पूरी तरह तैयार है.

लखनऊ: ऑक्सीजन की किल्लत-औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर बड़ी संख्या में इंतजार करते लोग

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ से तीन टैंकरों को लेकर वाराणसी के रास्ते बोकारो रवाना हुई. रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पहली रैक को लखनऊ से रवाना किया गया. रेलवे की एक रैक में 7 ऑक्सीजन टैंकरों को भेजने की तैयारी थी लेकिन बीती रात ट्रायल के दौरान टैंकरों की ऊँचाई ज्यादा पाई गई. इस वजह से सिर्फ एक रैक और तीन टैंकर ही भेजे गए.

राहत! कोरोना मरीज होगें सीधे भर्ती, सीएमओ के रेफरल लेटर की अनिवार्यता समाप्त

ऑक्सीजन एक्सप्रेस वाराणसी से निकली तो इस बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी दी है. गुरुवार को रात 8 बजे ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो पहुंची. वहीं बोकारों में टैंकरों को अनलोड कर इसको प्लांट भेजा जाएगा. जहां टैंकर भरने में समय लगेगा. इसके बाद ऑक्सीजन एक्सप्रेस टैंकर भरकर लखनऊ के लिए निकलेगी जो शनिवार तक लखनऊ पहुंचेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें