कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लखनऊ 4 बजे पहुंचेगी, पुणे एयरपोर्ट पर विमान तैयार

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 12:22 PM IST
  • कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे एयरपोर्ट से इंडिगो उड़ान के जरिए शाम 4:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी. इंडिगो के अलावा गो एयर की फ्लाइट से भी वैक्सीन लखनऊ में आएंगी. 60000 कोरोना वैक्सीन की डोज लखनऊ के लिए भेजी जाएंगी. 
कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे एयरपोर्ट से इंडिगो उड़ान के जरिए 4:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

लखनऊ. कोरोना काल में जिसका इंतजार सभी को है, अब वह इंतजार खत्म होने वाली है. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे एयरपोर्ट से इंडिगो उड़ान के जरिए शाम 4:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी. पुणे एयरपोर्ट पर यह विमान चलने को तैयार है. दोपहर 2:10 बजे इंडिगो की उड़ान कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लेकर लखनऊ के लिए रवाना होगी. इंडिगो के अलावा गो एयर की फ्लाइट से भी वैक्सीन आएंगी. मिली जानकारी के अनुसार करीब 60000 कोरोना वैक्सीन की डोज आएंगी.

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप पहुंची. इसके बाद पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से इसे लखनऊ भेजने के लिए तैयार कर लिया गया है. दोपहर 2:10 बजे इंडिगो और गो एयर की फ्लाइट से करीब 60000 कोरोना वैक्सीन की डोज लखनऊ के लिए रवाना कर दी जाएंगी. 

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लखनऊ भेजने के लिए तैयार किया जा रहा.

किसानों को लाभ देने में असफल BJP, बर्बादी का जश्न मना रही है मोदी सरकार: अखिलेश

लखनऊ स्थित एयरपोर्ट से 60000 कोरोना वैक्सीन की डोज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ऐशबाग ले जाए जाएंगे. कोरोना वैक्सीन की कोल्ड चेन मेंटेन करने के लिए ऐशबाग में आइस लाइन रेफ्रीजरेटर (आइएलआर) बनाया गया है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने सीज कराई मवेशियों से लदी पिकअप, कई गिरफ्तार

16 जनवरी, 2021 से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होने वाली है. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम अभिषेक प्रकाश ने जिले के अधिकारियों संग बैठक की. बैठक में डीएम ने 15 जनवरी तक कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियों को पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को लखनऊ में 16 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें