लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सेप्रस 17 अक्टूबर से चलेगी फिर, बुकिंग कल से शुरू

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 07:14 AM IST
लखनऊ से दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस एक बार फिर से 17 अक्तूबर से चलने जा रही है. यह देश की काॅरोपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन है. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम(आईआरसीटीसी) के अनुसार इस वीआईपी ट्रेन की बुकिंग  कल  से यानी की आठ अक्टूबर से शुरू होगी.
लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सेप्रस 17 अक्टूबर से चलेगी फिर, बुकिंग कल से शुरू

लखनऊ. तेजस एक्सप्रेस एक बार फिर से 17 अक्तूबर से लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने जा रही है. यह देश की काॅरोपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन है. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम(आईआरसीटीसी) के अनुसार इस वीआईपी ट्रेन की बुकिंग आठ अक्टूबर से शुरू होगी. 

तेजस में सभी यात्रियों को अच्छी सुविधाएं मिलेंगी. मुसाफिरों को पैक्ड खाना मिलेगा. यह सभी फैसले मंगलवार को आईआरटीसी और रेलवे बोर्ड के बीच हुई मीटिंग में लिया गया है. बता दें कि करीब एक साल पहले लखनऊ से नई दिल्ली के बीच काॅरोपोरेट सेक्टर की तेजस शुरू हुई थी. इस रेल में सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं हैं. जिस वजह से यह यात्रियों के बीच इसको लेकर काफी बातचीत होती है. खास बात यह है कि अगर यह ट्रेन लेट होती है तो भारतीय रेलवे को मुसाफिरों को मुआवजा देने का नियम है. आईआरसीटीसी के तत्कालीन मुख्य क्षेत्रीय अधिकारी अश्विनी श्रीवास्तव ने ही अहमदाबाद से मुंबई तक भी तेजस की शुरुआत की थी.

दलालों से तत्काल टिकट लेकर यात्रा करना पड़ा महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

यह ट्रेन के शुरू होने से दिल्ली जाने वाले लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. कोरोनाकल में लगे लाॅकडाउन में बंद होने के कारण सीमित ट्रेनें चल रही है. तेजस के चलने से लोगों का सफर आसान हो जाएगा. कम समय में भी लोग दिल्ली से लखनऊ के बीच यात्रा कर सकेंगे.

लखनऊ: कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या, 39 वोल्वो बस होगी बंद

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. अभी ट्रेनों चल तो रही पर काफी कम है. इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें