28 मार्च से गोरखपुर-लखनऊ की पहली फ्लाइट, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शेड्यूल किया जारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 9:25 AM IST
  • 28 मार्च से गोरखपुर से लखनऊ के लिए उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है. जिसके एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शेड्यूल जारी कर दिया है. यह एक घंटे का सफर यात्री 1470 रुपये में पूरा करेंगे. इसके अलावा 12 अप्रैल से गोरखपुर से अहमदाबाद की सीधी फ्लाइट भी शुरू होने जा रही है.
28 मार्च से गोरखपुर-लखनऊ की पहली फ्लाइट शुरू, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी कियी शेड्यूल

लखनऊ. 28 मार्च से गोरखपुर-लखनऊ की पहली फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है. इस फ्लाइट की 70 फीसदी सीटे बुक हो चुकी है. यह उड़ान सेवा गोरखपुर की पहली क्षेत्रीय उड़ान होगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस फ्लाइट को लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया है. गोरखपुर-लखनऊ उड़ान सेवा का सफर एक घंटे में पूरा होगा. जिसके लिए यात्रियों को 1470 रुपये किराया देना होगा. एयर इंडिया की गोरखपुर से नई दिल्ली जाने वाली फ्लाइट ही दैनिक रूप से लखनऊ के लिए टेकऑफ करेगी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट नई दिल्ली से 11:30 बजे उड़ान भरकर 1:30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. जिसके आधे घंटे बाद यह विमान 2:00 बजे गोरखपुर से रवाना होकर 3:00 बजे लखनऊ पहुंचेगा. यही विमान फिर से लखनऊ से 3:30 बजे उड़ान भरकर 4:30 बजे गोरखपुर आएगा. यह विमान आधे घंटे बाद 5:00 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होगा.

पार्क में नशेड़ियों का विरोध करने पर दो युवकों को मारा चाकू, अस्पताल में भर्ती

गोरखपुर-लखनऊ के साथ ही 12 अप्रैल से गोरखपुर से गुजरात के अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. इस उड़ान सेवा का सफर ढ़ाई घंटे में पूरा होगा. हालांकि ट्रेन से गोरखपुर से अहमदाबाद का सफर 40 घंटे में पूरा होता है. गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान सेवा शुरू करने के लिए सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है.

लखनऊ: दबंगों ने दो युवकों को मारी गोली, एक के अरेस्ट होने पर पुलिस ने मानी घटना

इन दोनों उड़ान सेवाओं के शुरू होने के बाद इंडिगो, स्पाइस जेट एवं एयर इंडिया की कुल चार फ्लाइट गोरखपुर से दिल्ली के लिए हो जाएगी. इसी के साथ गोरखपुर की कोलकाता, बैंगलुरु, हैदराबाद व प्रयागराज के लिए एक-एक फ्लाइट एवं मुंबई के लिए स्पाइस जेट की दो फ्लाइट हो जाएगी. इसके अलावा लखनऊ के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट और एयर इंडिया की एक फ्लाइट मिलाकर कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी.

चित्रकूट में जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM योगी की सख्त कार्रवाई, किया इन अधिकारीयों को निलंबित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें