लव जिहाद का पहला केस दर्ज, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया, जान से मारने की धमकी भी दी

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 3:12 PM IST
  • यूपी के बरेली जिले में लव जिहाद का पहला केस दर्ज हुआ है. आरोपी ने छात्रा पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. विरोध करने पर आरोपी ने छात्रा के परिजनों को जान से मारने धमकी भी दी. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है.
यूपी के बरेली जिले में लव जिहाद का पहला सामने आया है. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज पुलिस तलाश में जुटी है.

बरेली. यूपी में बरेली जिले के के देवरनिया इलाके में लव जिहाद का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक छात्रा पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है. आरोपी छात्रा के परिजनों को जान से मारने धमकी दे रहा हैं. पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा के तहत आरोपी के खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने छात्रा को धर्म परिवर्तन के लिए कई तरह के लालच दिए हैं. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. वह अपने घर से फरार चल रहा है.

पुलिस ने बताया कि देवरनिया के गांव शरीफनगर निवासी एक व्यक्ति का आरोप है कि उनके गांव का रफीक अहमद का बेटा उवैस अहमद ने पढ़ाई के दौरान उनकी लड़की से दोस्ती कर ली थी. आरोपी उवैस अहमद अब पीड़ित की बेटी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहा है. पीड़ित ने बताया कि उन्होंने आरोपी उवैस अहमद से कई बार इसे लेकर मना किया है लेकिन वह मानने को राजी नहीं है. वह बेटी पर लगातार जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. 

योगी सरकार का लव जिहाद पर अध्यादेश आज से यूपी में लागू, राज्यपाल ने दी मंजूरी

पीड़ित पिता का आरोप है कि आरोपी उवैस अहमद ने जान से मारने की धमकी देते हुए गाली गलौज की है. यूपी में लव जिहाद का अध्यादेश लागू होने के बाद देवरनिया थाने में आरोपी के खिलाफ विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा के तहत पहला केस दर्ज किया गया है. सीसीटीएनएस में धर्म विरुद्ध परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा अपलोड नहीं होने से केस दर्ज होने पर धारा कंप्यूटर में नहीं दिख रही है. पुलिस ने इस केस को पेन से लिखा है.

लव जिहाद अध्यादेश: यूपी में धर्म परिवर्तन करके कर सकते हैं शादी, जानें नया नियम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें