हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी: ट्रेन से भी सस्ता फ्लाइट का किराया, देखें नए रेट

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 4:41 PM IST
  • नए साल पर एयरलाइंस कंपनी आपको हवाई यात्रा करने का पूरा मौका दे रही है. लखनऊ से नागपुर की सीधी फ्लाइट का किराया जो पहले चार हजार था वह अब दो जनवरी के बाद यानी नए साल में घटकर 2599 रुपए हो गया है. यह शानदार ऑफर फ्लाइट में यात्रा करने वाले यात्रियों की कमी को देखते हुए दिया गया है.
हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी: ट्रेन से भी सस्ता फ्लाइट का किराया, देखें नए रेट

लखनऊ. हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. अब आपके पास सस्ते में हवाई सफर करने का मौका है. एयरलाइंस कंपनी ने हवाई यात्रा की टिकट में 35 प्रतिशत तक किराया कम कर दिया है. नए साल पर एयरलाइंस कंपनी आपको हवाई यात्रा करने का पूरा मौका दे रही है. लखनऊ से नागपुर की सीधी फ्लाइट का किराया जो पहले चार हजार था वह अब दो जनवरी के बाद यानी नए साल में घटकर 2599 रुपए हो गया है. यह शानदार ऑफर फ्लाइट में यात्रा करने वाले यात्रियों की कमी को देखते हुए दिया गया है.

लखनऊ से नागपुर पहुंचने वाली इंडिगो एयरलाइन का किराया 2599 रुपये हो गया है, जबकि लखनऊ से गुवाहाटी पहुंचने विमान का किराया 2999 रुपये तक पहुंच गया. यह किराया ट्रेन के किराये से भी सस्ता पड़ रहा है. ट्रेन के किराये कि बात करें तो लखनऊ से नागपुर के लिए राप्तीसागर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का एसी सेकेंड का किराया 1900 रुपये है जबकि इसी क्लास का तत्काल का किराया 2425 रुपये है, तो वहीं वहीं लखनऊ से गुवाहाटी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का एसी सेकेंड का किराया 4355 रुपये, एसी फर्स्ट का 5455 रुपये और एसी थर्ड का किराया 3405 रुपये है.

 

अयोध्या राम मंदिर लैंड डील: प्रियंका गांधी ने की सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग, कहा- भक्तों के चंदे से बहुत बड़ा घोटाला

हालांकि इसकी बुकिंग तेज होते ही किराया भी बढ़ने लगा. वहीं इन दिनों छुट्टी लगने पर लोगों की पसंद जयपुर भी बन गयी है. इस सेक्टर में भी विमान यात्रियों की कमी देखी गयी है. ऐसे में इंडिगो एयरलाइन का जो विमान दोपहर 2:30 बजे रवाना होकर शाम 4:40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचता है. उस विमान का न्यूनतम किराया भी 2633 रुपये रखा गया है. इस किराए पर भी 10 प्रतिशत सीटों की बुकिंग हो गयी है. विमान का न्यूनतम किराया मुंबई सेक्टर में भी कम हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें