BJP MP रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के आरोपी BSP नेता जितेंद्र बबलू बीजेपी में शामिल

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 6:01 PM IST
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के घर जलाने के आरोपी पूर्व बसपा विधायक जितेंद्र सिंह बबलू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बाहुबली नेता जितेंद्र सिंह बबलू ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.
पूर्व बसपा विधायक जितेंद्र सिंह बबलू को बीजेपी में शामिल करने के बाद अभिवादन करते बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाओ कांड में शामिल रहे पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू मायावती की बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं. यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में जितेंद्र सिंह बबलू ने पार्टी का हाथ थामा. पिछले काफी समय से बाहुबली नेता जितेंद्र सिंह बीजेपी में एंट्री की कोशिश कर रहे थे लेकिन पार्टी के नेताओं के विरोध के कारण उनका पार्टी में आना नहीं हो पा रहा था. आखिरकार चुनाव ठीक पहले पूर्व बसपा विधायक का मिशन भाजपा पूरा हो गया.

गौरतलब है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में जितेंद्र सिंह बबलू एक दबंग छवि के नेता हैं जिनपर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. जितेंद्र सिंह बबलू पर लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, सुल्तानपुर, आंबेडकर नगर जिले के कई थानों में केस दर्ज हैं जिसमें गैंगस्टर एक्ट के मामले भी शामिल हैं. साल 2009 में रीता बहुगुणा जोशी के घर जलाने के मामले में जितेंद्र सिंह का नाम शामिल था. उस समय रीता बहुगुणा कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल रही थीं. यूपी में उस दौरान बसपा की सरकार थी. इस कांड में जितेंद्र सिंह के साथ बसपा नेता इंतजार अहमद उर्फ बॉबी समेत कई नाम सामने आए थे.

बैंक में चेक देने से पहले जान ले ये बात, नहीं तो होगा भारी नुकसान 

मालूम हो कि अयोध्यान से विधायक रहे जितेंद्र सिंह बबलू के साथ स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव पंकज मोहन सोनकर, बसपा के पूर्व को-आर्डिनेटर मनोज शर्मा, बसपा से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रवेश सिंह, सेवानिवृत्त अधिकारी श्याम शंकर तिवारी और समाज सेविका डा. बीना लवानियां को भाजपा परिवार में शामिल कराया. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वंशवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद, परिवारवाद नहीं करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा दलित, शोषित, वंचित, आदिवासी के उत्थान के लिए दिन-रात काम करने वाली पार्टी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें