पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के आवास और उनके बेटे के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 10:47 AM IST
  • पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अमेठी के आवास और उनके बेटे के लखनऊ गोमती नगर स्थित दफ्तर में ईडी की टीम ने छापा मारा है. गायत्री प्रजापति से जुड़े लोगों और उनके ठिकानों पर भी ईडी की टीम ने रेड किया है.
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापित के अमेठी आवास पर ईडी ने छापा मारा.

लखनऊ. पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के अमेठी स्थित आवास और उनके बेटे के गोमती नगर विभूति खंड स्थित दफ्तर में बुधवार की सुबह ईडी ने छापा मारा है. इलाहाबाद की ईडी टीम गायत्री प्रजापति के घर में छानबीन कर रही है. करीब आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी पूर्व मंत्री के घर में छानबीन कर रहे हैं.  

गायत्री प्रजापति से जुड़े लोगों के ठिकानों पर पूरे यूपी में ईडी ने छापे मारे हैं. मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के स्वरूप नगर स्थित सीए उमेश खंडेलवाल के नागेश्वर विला स्थित आवास पर सुबह 7.30 बजे ईडी ने छापा मारा है. 

इसी के साथ गायत्री के ड्राइवर रहे रामराज उर्फ छोटू के घर भी ईडी की टीम जांच के लिए पहुंची है. दोनों घरों में सबूत खंगालने में जुटी ईडी की टीम. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ड्राइवर के पास करीब 200 करोड़ रुपए की प्रापर्टी है.

अखिलेश यादव सरकार के बाहुबली मंत्री और रेप समेत अन्य आरोपों में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की मुश्किलें योगी सरकार ने बढ़ा दी हैं.पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री के अमेठी आवास पर ईडी की टीम बुधवार को पहुंची थी. करीब सुबह 8 बजे से ईडी की टीम गायत्री प्रजापति के घर में जांच कर रही है. 

सुजीत पांडेय हत्या केस: पुलिस का खुलासा, जेल में बंद मधुकर यादव ने कराया था मर्डर

गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. अनिल प्रजापति पर धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई केस दर्ज हैं. पुलिस काफी समय से अनिल की तलाश कर रही थी. अनिल जब अपने पिता गायत्री प्रजापति से कोर्ट मिलने आया तो लखनऊ पुलिस ने उसे हजरतगंज से अरेस्ट कर लिया था. 

ब्रिटेन से यूपी लौटे 570 लोगों का अब तक पता नहीं, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें