पूर्व CM कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ, हालचाल लेने पहुंचे सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 3:46 PM IST
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की शनिवार रात सांस लेने और पेट में तकलीफ होने पर तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर लिया गया. हालांकि अब उनकी सेहत में सुधार है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह से मिलते हुए. फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की शनिवार रात अचानक तबीयत फिर बिगड़ गई. इससे पहले उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा था. शनिवार को सांस लेने में तकलीफ और पेट फूलने की समस्या होने पर उन्हें तुरंत ऑक्सीजन सपोर्ट पर लिया गया. भाजपा के वरिष्ठ नेता का नए संक्रमण और सेप्सिस की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक और एंटीफंगल का इलाज शुरु कर दिया गया है. फिलहाल उनके स्वास्थ्य में सुधार है और स्थिति नियंत्रण में हैं. स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम मुख्यमंत्री के इलाज में जुटी हुई है.

वहीं कल्याण सिंह की सेहत बिगड़ने की सूचना पाकर रविवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीजीआई पहुंचे. सीएम योगी ने कल्याण सिंह से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य लाभ के बारे में बातचीत की. कल्याण सिंह ने हाथ जोड़कर सीएम के अभिवादन को स्वीकार किया. वहीं सीएम योगी के साथ उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी कल्याण सिंह से मुलाकात के वक्त वहां मौजूद रहे.वहीं पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमन ने कहा कि जैसे ही कल्याण सिंह ने सांस लेने और पेट में तकलीफ होने की शिकायत उसके तुरंत बाद ही उन्हें ऑक्सीजन थेरेपी दी गई.

सोमवार से चार दिन तक बैंक रहेंगे बंद, देखें छुट्टियों की लिस्ट

सूचना मिलते ही पेट के विशेषज्ञ डॉक्टर तुरंत सीसीएम पहुंचे और पल्मोनरी मेडिसिन दी. कल्याण सिंह की जांच के बाद तत्काल इलाज शुरु कर दिया गया. आपको बता दें कि कल्यालण सिंह को चार जुलाई की शाम एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज चल रहा था. कल्याण सिंह का ह्रदय रोग,तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दे के विशेषज्ञ और सीनियर डॉक्टर की टीम इलाज कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें