पूर्व MP और MLA कांग्रेस छोड़ SP में शामिल, अखिलेश बोले- BJP से अच्छा राममंदिर हम बनवाएंगे

Nawab Ali, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 3:08 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बड़ा झटका लगा है. पूर्व राज्यसभा सांसद हरेंद्र मलिक और पूर्व शामली विधायक पंकज मलिक सपा में शामिल हो गए हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई. अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी से अच्छा राममंदिर हम बनवायेंगे.
पूर्व कांग्रेस सांसद हरेंद्र मलिक और पूर्व विधायक पंकज सपा में शामिल.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक और पूर्व विधायक पंकज मलिक ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई है. इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा से अच्छा राममंदिर हम बनवायेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने सारे विधायकों के टिकट भी काट दे तो भी जनता बीजेपी को हरा देगी. 

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई हैं. ऐसे में कांग्रेस के अपने ही चुनावों से पहले दूसरी पार्टी का रुख कर रहे हैं. पूर्व राज्यसभा सांसद हरेंद्र मलिक और शामली से विधायक रहे पंकज मलिक सपा में शामिल हो गए हैं. दोनों नेताओं ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सस्यता ग्रहण की है. हाल ही में पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने और उनके बेटे पूर्व विधायक पंकज सिंह ने कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हरेंद्र मलिक एक मजबूत किसान नेता माने जाते हैं. दोनों नेताओं के सपा में शामिल होने पर कांग्रेस को करारा झटका लगा है. 

Video: लखनऊ दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा में मनभेद ही नहीं मठभेद भी है दोनों इंजन आपस में टकरा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जब लखीमपुर खीरी वाले मंत्री गृह मंत्री के साथ हैं तो जनता को क्या न्याय मिलेगा, जनता सब देख रही है. अखिलेश ने भाजपा पर चोरी का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने हमारे प्रचार गीत काम बोलता को भी चुरा लिया. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा ने पूर्वांचल की जनता को बहुत खराब एक्सप्रेस वे दिया है क्योंकि सरकार ने प्रतिष्ठित कंपनियों को बाहर कर दिया था.    

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें