मऊ से पूर्व विधायक के भतीजे ने गोमतीनगर के त्रिमूर्ति होटल में गोली मारकर की खुद

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 12:26 AM IST
  • पूर्व विधायक उमेश पाण्डेय के भतीजे प्रवीण कुमार पाण्डेय (29) ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें में खुदकुशी के लिये एक महिला को जिम्मेदार ठहराया गया है. इस सुसाइड नोट को राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है.
मऊ से पूर्व विधायक के भतीजे ने गोमतीनगर के त्रिमूर्ति होटल में गोली मारकर की खुद (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

लखनऊ: गोमतीनगर के विवेक खंड स्थित होटल त्रिमूर्ति में तब हड़कंप मच गया जब कमरा नम्बर 206 में ठहरे मऊ से पूर्व विधायक उमेश पाण्डेय के भतीजे प्रवीण कुमार पाण्डेय (29) ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें में खुदकुशी के लिये एक महिला को जिम्मेदार ठहराया गया है. इस सुसाइड नोट को राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है. वहीं, सुसाइड नोट में आरोपी महिला के दो एड्रेस लिखे थे. लेकीन दोनों मेसे किसी पते पर महिला के रहने की पुष्टि नहीं हो पाई. प्रवीण के घर वाले भी इस महिला के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. कुछ साल पहले

 एक्सीडेंट में उसका एक पैर कट गया था. प्रवीण पहले जिम ट्रेनर था पर दुर्घटना के बाद से वह बेरोजगार था. प्रवीण मऊ से पूर्व विधायक उमेश पाण्डेय का भतीजा है. एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवीण ने ओयो (OYO Hotel) के जरिये 12 फरवरी को होटल में कमरा बुक कराया था. इसी दिन वह शाम पांच बजे होटल पहुंचा. होटल कर्मचारियों ने बताया कि शनिवार दोपहर एक बजे खाने का ऑर्डर भी दिया था. इसके बाद से वह बाहर नहीं निकला.

अब पीने का पानी दूषित निकला तो मिलेगा मुआवजा, जाने कैसे और कहां करें शिकायत

खून से लथपथ लाश मिली

रविवार दोपहर हाऊस कीपिंग स्टाफ प्रवीण के कमरे में पहुंचे तो दरवाजा बंद मिला. खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो दुसरी चाभी से लॉक खोला गया. हाऊस कीपिंग स्टाफ अंदर पहुंचे तो बिस्तर पर खून से लथपथ प्रवीण को देख उनकी चीख निकल गई. बिस्तर पर एक असलहा पड़ा था. उसके दाहिनी कनपटी पर गोली लगने का निशान था. गोमतीनगर इंस्पेक्टर धीरज सिंह, एसीपी श्वेता श्रीवास्तव वहां पहुंची. फोरेंसिंक टीम बुलाया गया.

योगी सरकार लागू करेगी यूटिलिटी शिफ्टिंग नीति, अटके पड़े प्रोजेक्ट पर हो सकेगा काम

महिला पर प्रताड़ित व ब्लैकमेल करने का आरोप

कमरे में एक हाथ से लिखे सुसाइड नोट मिला. इसमें उसने एक महिला पर प्रताड़ित व ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. लिखा था कि महिला सीतापुर की है और यहां जानकीपुरम, सहारा स्टेट व डालीबाग में उसका घर है. प्रवीण ने यह भी लिखा कि महिला ने उसके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में पिछले साल एक फर्जी मुकदमा भी दर्ज कराया था. एसीपी श्वेता ने बताया कि महिला के दोनों पतों पर कोई और रहता मिला. हजरतगंज कोतवाली से मुकदमे का ब्योरा निकलवाया जा रहा है. पुलिस जांच कर रही है कि प्रवीण के पास अवैध असलहा कहां से आयाइस बारे में सीतापुर पुलिस से भी सम्पर्क किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें