मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, सेहत में सुधार

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st May 2021, 6:23 PM IST
  • पूर्व मंत्री के कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के कारण फेफड़ों का संक्रमण काफी बढ़ गया था, जिसकी वजह से उनके गुर्दे में भी काफी दिक्कत हो गई थी. फिलहाल पूर्व मंत्री की हालत पहले से बेहतर है और नियंत्रण में है. उनका इलाज विशेष डॉक्टरों की देखरेख में किया जा रहा है.
सपा नेता आजम खान 

लखनऊ। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में बीमारी के चलते लंबे अरसे से भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई. उन्ही रिर्पोट के बारे में जानकारी सोमवार को दी गई. रिपोर्ट केस अनुसार आजम खान की सेहत में पहले से काफी सुधार देखने को मिला है. डॉक्टरों द्वारा उन्हें जल्द ही आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट करा दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक उनके ऑक्सीजन के स्तर में भी काफी सुधार आया है.

बताते चलें कि पूर्व मंत्री के कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के कारण फेफड़ों का संक्रमण काफी बढ़ गया था, जिसकी वजह से उनके गुर्दे में भी काफी दिक्कत हो गई थी. फिलहाल पूर्व मंत्री की हालत पहले से बेहतर है और नियंत्रण में है. उनका इलाज विशेष डॉक्टरों की देखरेख में किया जा रहा है.

व्यापार मंडल की CM योगी से मांग- वापस हों कर्फ्यू के समय कारोबारियों पर दर्ज केस

इसी के साथ पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की हालत भी पहले से बेहतर हैं. ज्ञात हो कि आजम खान और उनके बेटे सीतापुर जेल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनका इलाज जेल में ही किया जा रहा था लेकिन नौ मई को कोरोना संक्रमित आजम खान की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हे और उनके बेटे अब्दुल्ला को सीतापुर के जेल प्रशासन ने लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था.

BBDU में मिलेगी आपके सुनहरे करियर को उड़ान, जानिए क्यों है सबसे बेहतर

मेदान्ता हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने उनकी सेहत की जानकारी देते हुए कहा कि आजम खान की सेहत में काफी सुधार है. उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्हें अब आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ़्ट किया जाएगा. गुर्दा रोग विशेषज्ञ और क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग डॉक्टरों को निगरानी में इलाज चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें