लखनऊ: कोरोना वायरस से पूर्व मंत्री दलसिंगार यादव सहित छह की मौत

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Sep 2020, 9:42 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कोरोना के कारण छह लोगों को जान गंवानी पड़ी. ऐसा 19 दिन बाद हुआ जब कोविड-19 से दस से कम लोगों की मौत हुई है. इससे स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी- बहुत राहत जरूर मिली है. 
पटना में सर्वाधिक कोरोनावायरस मिले हैं.

गुरुवार को लखनऊ में कोरोना वायरस से छह लोगों की जान ले ली है. ऐसा 19 दिन बाद हुआ जब कोरोना से 10 से कम मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. जिससे कि स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी-बहुत राहत जरूर मिली है. गुरुवार को जिन लोगों को कोरोना के कारण जान गंवानी पड़ी हेै उनमें पूर्व मंत्री और आजमगढ़ के गोपालपुर विधानसभा से चार बार विधायक रहे दलसिंगार यादव(85)भी शामिल हैं. यह विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार में भी मंत्री थे. इस दौरान 908 लोग कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं. इसी के साथ राजधानी लखनऊ में अभी तक कोविड-19 के कुल मामले 43 हजार 470 हो चुके हैं. कल ही 629 लोग कोरोना से ठीक हुए जिससे कि अब तक कुल 32 हजार 519 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. कोविड-19 के एक्टिव मामले 10 हजार 391 है.

बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी की अपील- विवादित ढांचे के आरोपियों को बरी किया जाए

लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोरोना से हुई छह लोगों की मौत के साथ ही अब कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या कुल 560 हो गई है. यह विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार में भी मंत्री थे. कल ही केजीएमयू अस्पताल में भी 21 वर्षीय युवक की भी कोरोना से मौत हो गई. उत्तर प्रदेश की बात करें तो गुरुवार को कोरोना पाॅजिटिव के 6318 मामले मिले और पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से  81 लोगो की जान गई. राज्य में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 3,69,294 पहुंच गई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अपर मुख्य सचिव अमित प्रसाद ने कहा कि राज्य में एक दिन में 1,51,693 सैंम्पल की जांच की गई. 

 लखनऊ: आंध्र प्रदेश के तीन युवकों से विदेश में नौकरी के नाम पर 15 लाख की लूट

यूपी में इससे पहले भी कई  मंत्री कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं. जिसमें कि कारागार मंत्री जय कुमार जैकी जो कि हाल ही में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए. उससे पहले जो कोरोना संक्रमित मंत्री मिले हैं. उनके नाम है पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी , सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ,विधि और न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी, खेल और युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी शामिल है. योगी सरकार में होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला रानी की कोरोना वायरस से अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें