दो कांग्रेसी और बसपा का एक बड़ा नेता सपा में शामिल, अखिलेश बोले- सबका स्वागत है

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 6:53 PM IST
  • आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद विजेन्द्र सिंह और पूर्व मंत्री चौधरी लियाकत अली और बसपा के अब्दुल रईस समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर अखिलेश यादव ने सभी का स्वागत करते हुए कहा, बीजेपी सरकार किसानों पर अन्याय कर रही है.
कांग्रेस के चौधरी लियाकत अली, विजेन्द्र चौधरी और बसपा के अब्दुल रईस सपा में शामिल हुए.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस के दो और बसपा से एक नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. शनिवार को अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा मुख्यालय में तीनों नेताओं ने सपा की सदस्यता ली. अलीगढ़ से पूर्व सांसद विजेन्द्र सिंह और पूर्व मंत्री चौधरी लियाकत अली कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए. इसके अलावा बसपा के अब्दुल रईस ने भी सपा की सदस्यदता ली.

इस मौके पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी में शामिल हुए सभी लोगों क स्वागत है. अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान के ऊपर इतना अन्याय किसी और सरकार में नहीं हुआ होगा जितना इस सरकार में हो रहा है. ये किसानों पर एक तरह का आतंकी हमला ही है.

आजम खान के साथ इतना अन्याय हो रहा है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते:अखिलेश यादव

योगी सरकार के लव जिहाद अध्यादेश लाने पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी लव जिहाद जैसे कानून का विधानसभा में जमकर विरोध करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसान बिल का भी विरोध करेगी. कम से कम ऐसा कानून बना दो जो किसानों को उनका सही दाम दिला सके.

योगी सरकार का लव जिहाद पर अध्यादेश आज से यूपी में लागू, राज्यपाल ने दी मंजूरी

सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा से अच्छा और बड़ा झूठ और कोई नहीं बोल सकता है. सोलर पैनल के बारे में मुख्यमंत्री नहीं जानते और 10 हजार मेगावाट बिजली बढ़ाने का झूठा वादा कर दिया है. गांव की बिजली काट दी गई है. उन्होंने कहा कि गांवों में फ्री बिजली क्यों नहीं दे रहे हैं? यूपी की अर्थव्यवस्था तब तक सही नहीं हो सकती है, जब तक किसानों का भुगतान नहीं होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें