टीएमसी के पूर्व सांसद व अन्य सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, लखनऊ CBI करेगी जांच

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 9:31 AM IST
  • एंटी करप्शन ब्रांच ने तृणमूल कांग्रेस यानी एमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह के साथ साथ छह अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है.
टीएमसी के पूर्व सांसद व अन्य सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, लखनऊ CBI करेगी जांच

लखनऊ। सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने तृणमूल कांग्रेस यानी एमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह के साथ साथ छह अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले की जांच को लखनऊ सीबीआई से करने के लिए प्रदेश सरकार ने 16 अगस्त 2020 को यह सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी.

सीबीआई की तरफ से टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह समेत सात अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है. प्रदेश सरकार ने 16 अगस्त 2020 को केंद्र के पास यह सैफारिश भेजी थी. इससे पहले इनके खिलाफ मुकदमा कानपुर नगर जिले के कोतवाली थाने में 2019 में दर्ज हुआ था.

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

लखनऊ सीबीआई ने धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वास हनन के आरोप में बीते 9 अप्रैल को यह मुकदमा दर्ज किया. मुकदमा कानपुर नगर जिले के कोतवाली थाने में वर्ष 2019 में दर्ज कराया गया. टीएमसी नेता और अन्य पर मुकदमे श्याम नगर निवासी पवन मिश्रा ने दर्ज कराए हैं. इस मुकदमे में पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह के अलावा सत्येंद्र कुमार सिंह, सुचेता खेमका, जय श्री प्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह, नरेंद्र सिंह राणावत और नंदकिशोर सिंह आदि को भी नामजद किया गया है.

UP के कृषि मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, ड्राइवर और रसोईया भी पाए गए पॉजिटिव

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने 16 अगस्त 2020 को केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस मुकदमे की विवेचना सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी. आरोपियों ने धन दोगुना करने का लालच देकर 291 लोगों से करोड़ों रुपए जमा करवा कर उसे हड़प लिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें