पूर्व सीएम कल्याण सिंह को सांस की तकलीफ बढ़ने पर एनआईवी पर रखा गया

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 4:50 PM IST
  • पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति स्थिर बनी हुई है. शनिवार की रात सांस लेने में परेशानी और पेट फूलने की तकलीफ के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. इस दौरान डॉक्टरों ने संक्रमण और सेप्सिस की आशंका जताई थी.
फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति स्थिर बनी हुई है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ ज्यादा बढ़ जाने पर उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन यानि एनआईवी पर रखा गया है. पूर्व मुख्यमंत्री को फिलहाल मुंह में मास्क लगाकर ऑक्सीजन दिया जा रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक, शनिवार की तुलना में अधिक दबाव के साथ ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है.

पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमन के मुताबिक, फिलहाल कल्याण सिंह की स्थिति स्थिर बनी हुई है. शनिवार की रात सांस लेने में परेशानी और पेट फूलने की तकलीफ के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. इस दौरान डॉक्टरों ने संक्रमण और सेप्सिस की आशंका जताई थी.

आजम खान की तबियत बिगड़ी, इलाज के लिए सीतापुर जेल से लखनऊ मेदांता शिफ्ट

डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री को एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवाएं दी जा रही हैं. डॉक्टरों ने आगे बताया कि कल्याण सिंह की जांच की गई और उसके बाद इलाज शुरू कर दिया गया. फिलहाल, उनकी स्थिति पहले से बेहतर हुई है. हॉस्पिटल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम निगरानी में लगी हुई है. क्रिटिकल केयर मेडिसिन यानि सीसीएम के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की में निगरानी में करीब दर्जन भर विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें