नरौरा में गंगा किनारे आज पंचतत्व में विलीन होंगे कल्याण सिंह, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 9:08 AM IST
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद प्रदेश सहित देश में शोक की लहर है. भाजपा के वरिष्ठ नेता के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज 23 अगस्त को बुलंदशहर के नरौरा में गंगा नदी के तट पर किया जाएगा. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.
UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का नरौरा में होगा अंतिम संस्कार, फोटो क्रेडिट (सासंद सतीश गौतम ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज 23 अगस्त को शाम में बुलंदशहर के नरौरा में गंगा नदी के किनारे पर होगा. नरौरा के बासी घाट पर पूर्व सीएम कल्याण सिंह पंचतत्व में विलीन होंगे. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही कई नेताओं के आने की भी खबर है, इसलिए वीवीआईपी के लिए नरौरा परमाणु केंद्र में चार हेलीपैड बनाए गए हैं. पूर्व सीएम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को लखनऊ भाजपा कार्यालय से अलीगढ़ हेलीकॉप्टर से लाया गया था, इस दौरान सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव भी अलीगढ़ आए थे. पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर सीएम योगी ने शोक व्यक्त करते हुए यूपी में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.

कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार वैदिक रीति रिवाज से किया जाएगा और इसके लिए 25 किलो चंदन की लकड़ी की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के लिए चंदन के साथ ढक, पीपल व आम की लकड़ी का उपयोग भी किया जाएगा. रविवार शाम को पूर्व सीएम का पार्थिव शरीर राजकीय सम्मान के साथ अलीगढ़ के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में लाया गया. इस दौरान शहर जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा.

नहीं रहे यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह, ऐसा था राजनीतिक करियर

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने आए थे. इस दौरान पीएम मोदी ने अंतिम दर्शन करने के बाद कहा कि देश ने मूल्यवान, सामर्थ्यवान नेता खो दिया, कल्याण सिंह को प्रभु श्रीराम अपने चरणों में स्थान दे. बता दें पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार को लखनऊ के एसजीपीजीआईएमएस में सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर से 89 साल की उम्र में निधन हो गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें