रेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत पर फैसला आज

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 10:41 AM IST
  • सामूहिक रेप के मामले में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से फैसला आज सुनाया जाएगा. 
रेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत पर फैसला आज. फाइल फोटो.

लखनऊ. सामूहिक रेप के मामले में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत पर फैसला आज आएगा. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत के खिलाफ यूपी सरकार की अपील पर 15 अक्टूबर को अंतरिम जमानत का फैसला सुनाया जाएगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को 2 महीने की अंतरिम जमानत दी थी.

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने इस मामले में यूपी सरकार की तरफ से पक्ष रख रहे सॉलिसीटर जनरल एसएसवी राजू और गायत्री प्रजापति के तरफ से पेश वरिष्ठ वकील की दलीलें सुनीं. इसके बाद बेंच ने कहा कि अंतरिम जमानत पर फैसला 15 अक्टूबर को सुनाया जाएगा.

UP शिक्षक भर्ती काउंसलिंग में अभ्यार्थियों की उमड़ी भीड़, भूले सोशल डिस्टेंसिंग

4 सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मेडिकल ग्राउंड पर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को 2 महीने की अंतरिम जमानत दी थी. 21 सितंबर को पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा था. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को नोटिस जारी करके जवाब मांगा था. यूपी सरकार की तरफ से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले पर रोक लगा दी थी.

CM योगी का बड़ा फैसला, अब पेंशनर ऑनलाइन जमा कर सकेंगे जीवन प्रमाणपत्र

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को पांच लाख रुपये के पर्सनल बॉन्ड और दो जमानतदारों की शर्त पर जमानत दी थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की शर्त थी कि वह अंतरिम जमानत के दौरान देश से बाहर नहीं जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें