साढ़े चार साल में साढ़े 4 लाख युवाओं को मिली नौकरी, जल्द होगा UP नम्बर वन: CM योगी

Swati Gautam, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 8:02 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में नवनियुक्त सहायक अभियंताओ को नियुक्ति-पत्र दिए. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में सरकारी नौकरी पाने वाले साढ़े चार लाख युवा शुचिता और ईमानदारी अपने सेवाकाल में बनाए रखेंगे तो 06 वीं से दूसरे नम्बर की अर्थव्यवस्था बन चुका उत्तर प्रदेश बहुत जल्द देश में नम्बर एक होगा.
साढ़े चार साल में साढ़े 4 लाख युवाओं को मिली नौकरी, जल्द होगा UP नम्बर वन: CM योगी. file photo

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में नवनियुक्त सहायक अभियंताओं (सिविल एवं विद्युत/यांत्रिक) को नियुक्ति-पत्र दिए. इस दौरान सीएम ने कहा कि वर्ष 2002 से 2017 तक के काल में जितने युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिली, उतनी अकेले 2017 से 2021 के बीच मिली हैं. सीएम ने आगे कहा कि बीते साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है. यदि ये युवा शुचिता और ईमानदारी अपने सेवाकाल में बनाए रखेंगे तो 06 वीं से दूसरे नम्बर की अर्थव्यवस्था बन चुका उत्तर प्रदेश बहुत जल्द देश में नम्बर एक होगा.

सीएम योगी ने युवाओं को माइक रोजगार को लेकर आगे कहा कि विभिन्न विभागों में तैनाती पाए इन युवाओं को आवेदन से लेकर नियुक्ति तक न कहीं सिफारिश की जरूरत पड़ी, न ही कहीं भेदभाव हुआ. उन्होंने आगे कहा कि एक पर भी उंगली नहीं उठाई जा सकती है. वर्तमान सरकार चयन आयोगों को पूरी स्वतंत्रता देती है. सरकार की ओर से किसी तरह का अनावश्यक हस्तक्षेप नहीं होता है. इतना ही नहीं विभागीय राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भी बताया कि बीते 12 साल में पहली बार आवास विभाग में नियुक्तियां हो रही हैं. उन्होंने इसके लिए सीएम योगी के प्रति आभार भी जताया.

जानें कैसे बदले योगी सरकार ने शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम, कौन देता है मंजूरी, पूरी प्रक्रिया

नवनियुक्त सहायक अभियंताओं को नियुक्ति-पत्र देते हुए सीएम योगी ने उन्हें जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए कहा कि आवास विभाग इस समय देश का सबसे महत्वपूर्ण विभाग है. आज शहरी विकास के लिए इस युद्ध स्तर पर कार्य हो रहे हैं इसलिए उन्हें भी लगन से काम करना होगा. सीएम योगी ने इस दौरान शहर की मेट्रो परियोजनाओं को लेकर कहा कि अभी चार शहरों में मेट्रो की सुविधा है, अगले माह कानपुर और फिर आगरा में भी मेट्रो शुरू होने जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें