मिहिर भोज कालिख मामला: अखिलेश से मिलने लखनऊ पहुंचे 4 सपा नेता अरेस्ट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 11:51 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने ग्रेटर नोएडा से लखनऊ आए चार सपा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ग्रेटर नोएडा के दादरी में मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर कालिख पोत दिया गया था. सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर गुर्जर और राजपूत में विवाद है.
दादरी कालिख केस में सपा के चार नेता लखनऊ में गिरफ्तार, श्याम सिंह भाटी पर संशय

लखनऊ.गौतमबुद्ध नगर के दादरी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर कालिख पोतने के मामले में समाजवादी पार्टी के 4 नेताओं को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ग्रेटर नोएडा के ये सभी नेता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ आए थे. लखनऊ पहुंचते ही सबको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

हाल ही में एक लाइव वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दादरी स्थित सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के शिलापट्ट पर लिखे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, विधायक तेजपाल सिंह के नाम पर कालिख पोतने की घटना दिखी थी. ग्रेटर नोएडा के सपा नेता श्याम सिंह भाटी इस वीडियो में नजर आए थे. पुलिस ने इस मामले में श्याम सिंह भाटी समेत 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. श्याम सिंह भाटी की गिरफ्तारी पर अभी सशंय बना हुआ है.

गोरखपुर पुलिस पिटाई केस: SP कार्यकर्ताओं का लखनऊ में प्रदर्शन, दोषियों के खिलाफ

वायरल वीडियो में श्याम सिंह भाटी मिहिर भोज डिग्री कॉलेज में सीएम योगी द्वारा अनावरित सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के पास दिखे थे. वीडियो में दिखा था कि मिहिर भोज की प्रतिमा को गंगा जल से धोने के बाद फूल चढ़ाया गया. वायरल वीडियो में शिलालेख पर योगी समेत अन्य नेताओं के नाम पर कालिख पोतने की घटना कैद हुई थी. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को दादरी आए थे. जहां पर उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया था. इस अनावरण कार्यक्रम में स्थानीय विधायक और राज्यसभा सांसद भी शामिल हुए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें