लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्स्प्रेस की चौथी खेप, जानें कितना ऑक्सीजन आया

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 10:42 AM IST
  • मंगलवार तड़के ऑक्सीजन एक्स्प्रेस की चौथी खेप भी लखनऊ पहुंच गई. सोमवार देर शाम बोकारो से लखनऊ के लिए रवाना हुई चौथी ऑक्सीजन एक्स्प्रेस मंगलवार तड़के लखनऊ पहुंच गई है.
लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्स्प्रेस की चौथी खेप, जानें कितना ऑक्सीजन आया

लखनऊ: ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश और राजधानी लखनऊ के लिए बड़ी राहत की खबर है, लगातार एक के बाद एक ऑक्सीजन एक्स्प्रेस और उसमें आता जीवन रक्षक वायु से लोगों की जिंदगियां बचा रहा है, इसी क्रम में मंगलवार तड़के ऑक्सीजन एक्स्प्रेस की चौथी खेप भी लखनऊ पहुंच गई. सोमवार देर शाम बोकारो से लखनऊ के लिए रवाना हुई चौथी ऑक्सीजन एक्स्प्रेस मंगलवार तड़के लखनऊ पहुंच गई है. 

इस रैंक में चार टैंकर आए हैं. बताया जा रहा है कि15 हजार लीटर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के चार टैंकर चौथी ऑक्सीजन एक्स्प्रेस में आएं हैं. डीआरएम जहाँ पल पल ऑक्सीजन एक्सप्रेस की जानकारी लेते रहे। वही एडीआरएम आपरेशन ने कन्ट्रोल रूम की कमान संभाली. उत्तर प्रदेश शासन ऑक्सीजन एक्स्प्रेस की पांचवी खेप भी भेजने पर विचार कर रहा है.

राहत! लखनऊ में सोमवार को पहुंची 24 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, प्रभारी DM बोले..

पिछले 14 दिन में यूपी को 800 टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति

देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की भी ज्यादा जरूरत है. इसलिए उत्तर प्रदेश को बोकारो स्टील के अलावा टाटा स्टील से भी गैस् की आपूर्ति होने की सूचना है. बीते 12 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच अकेले उत्तर प्रदेश को 800 मैट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति हो चुकी है. रेल के साथ ही रोड मार्ग से भी ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है. दूसरे नंबर पर बिहार है जहां अब तक 450 टन तथा झारखंड को 350 टन मेडिकल आक्सीजन बोकारो स्टील प्लांट द्वारा अब तक किया जा चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें