12 साल पहले लापता बेटा बनकर घर में घुसा, दंपति को लगाया लाखों का चूना, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 11:22 AM IST
  • लखनऊ में एक दंपति का बेटा 12 साल पहले लापता हो गया था जिसका फायदा कुछ बदमाशों ने उन्हें लूटने के लिए उठा लिया. बदमाश युवक अपने साथियों के साथ साधु के वेश में आया और अपने को दंपति का बेटा बताकर उनसे लाखों लूट लिए.
नकली बेटा बनकर दंपति को लगाया लाखों का चूना.

लखनऊ. लखनऊ के माल थाना क्षेत्र में दंपति का नकली बेटा बनकर बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपए की चपत लगा दी. पीड़ित दंपति ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 12 साल पहले उनका बेटा लखनऊ में खो गया था जिसका फायदा बदमाशों ने उठाया. दपंति को जब शक हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है तो उन्होनें सूझबूझ से नकली बेटे को पैसे देने का लालच दिया फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

माल क्षेत्र के गोपरामऊ गांव के रहने वाले सीताराम ने बताया कि 12 साल पहले उनका बेटा अरविंद 11 साल की उम्र में लखनऊ से लापता हो गया था. पीड़ित दंपति ने बताया कि अक्टूबर 2020 में कुछ लोग साधु के भेष में आए जिनमें से एक लगभग 24 साल का युवक साधु के भेष में था और उसने दंपति का बेटा होने का दावा करते हुए कहा कि वह 12 साल पहले लखनऊ से लापता हुआ था. युवक ने बताया कि वह इतने समय से साधुओं के साथ रह रहा था. 

महिलाओं को नौकरी देने के बहाने बुलाते थे घर, और जबरन कराते थे देह व्यापार

साधु का वेश रखे लोगों ने दंपति से बेटा वापस मिलने की खुशी में भंडारा रखने के लिए दो लाख रुपए की मांग की. दंपति बेटे के मोह में रुपए देने के लिए तैयार भी हो गए. एक नंबर को बदमाशों ने फोन पर दंपति ने पैसों की मांग की औऱ उन्हें भिटौली चौराहे पर आने के लिए कहा. पीड़ित एक लाख का इंतजाम करके पहुंचे तो तीनों आरोपियों ने रुपए ले लिए और बाकी के पैसे का जल्द इंतजाम करने के लिए कहा. 

हाईवे पर टोल टैक्स देने के लिए NHAI की फास्टैग ऐप का करें इस्तेमाल, जानें नया फीचर

पीड़ित ने अपनी कुछ जमीन बेचकर 50 हजार का इंतजाम कर लिया और साधु वेश में लोगों को वह रुपए देकर अपने कथित बेटे को घर ले आया लेकिन एक हफ्ते में ही दंपति को कुछ शक हुआ. इसी बीच युवक ने दूसरे जिले जाने की बात कही तो उनका शक यकीन में बदलने लगा. 

CM योगी का निर्देश, आरोग्य मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जाएं

दंपति ने इसके बाद सूझबूझ से अपने नकली बेटे को बाकी के 50 हजार देने के लिए 21 दिसंबर को घर बुलाया. इससे पहले ही दंपति ने पुलिस को सूचित कर दिया था. युवक जब दंपति के घर लौटा तो पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. 

पुलिस हिरासत में पूछताछ पर युवक ने अपना नाम और अपने साथियों का नाम बता दिया है. पुलिस आरोपी के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है. 

यूपी में न्यू ईयर 2021 की पार्टी करने से पहले जान लें योगी सरकार के नियम वरना... 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें