अमेजन से पहले ऑर्डर फिर कैंसिल कर ठगी, कंपनी को लगाया 4 करोड़ का चूना

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 08:39 PM IST
  • आर्डर कैसिंल करके इस गिरोह ने कम्पनी से चार करोड़ रुपये का चूना लगा डाला है. पिछले काफी समय से लगातार आर्डर रद्द कैंसिल होने पर कम्पनी ने मामले की जांच करावाई जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है. खुलासे के बाद कंपनी मड़ियांव कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करावाया है.
अमेजन से आर्डर कैंसिल गिरोह ने कम्पनी से चार करोड़ रुपये का चूना लगा डाला है.

लखनऊ. अमेजन से आर्डर बुक कराने के बाद उसे कैंसिल करके ठगी करने का मामला सामने आया है. आर्डर कैसिंल करके इस गिरोह ने कम्पनी से चार करोड़ रुपये का चूना लगा डाला है. पिछले काफी समय से लगातार आर्डर रद्द कैंसिल होने पर कम्पनी ने मामले की जांच करावाई जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है. खुलासे के बाद कंपनी मड़ियांव कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करावाया है.

 अभिषेक कुमार अमेजन कम्पनी में कर्मचारी हैं उनका कहना है कि 3 सितंबर को अमेजन साइट से अमित शुक्ला नाम के यूजर ने 17 लाख 59 हजार के 130 आर्डर बुक किये जिनका  पेमेंट मोड कैश ऑन डिलेवरी था. उरई में जाने वाली इस डिलेवरी मिलने के बाद बिना रुपये दिए नहीं और उसकी वर्चुअल डिलेवरी दिल्ली के लिए करवा दी गई. पार्सल डिलेवर होने की अपडेट सिस्टम पर रिकार्ड हुई. जिसके बाद बुक कराए गए आर्डर को कैंसिल किए जाने रिक्वेस्ट डालते हुए कम्पनी से रिफंड हासिल किया गया.

योगी सरकार दे रही अपना बिजनेस लगाने को 25 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

अमित के मामले बाद जांच के बाद पता चला कि सुमित कुमार, इमरान खान, पवन, आयुष और राम भी इसी तरह से आर्डर कैंसिल करवा कर धोखाधड़ी कर रहे हैं. कंपनी की जांच में पता चला कि करीब 700 से अधिक फर्जी फर्म अकाउंट बना रखे थे जिसमें ठगों ने 7960 आर्डर बुक करवाये जिन्हें बाद में कैंसिल कर दिया गया. इन आर्डर से करीब चार करोड़ की धोखाधड़ी की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें