लखनऊ में N-95 मास्क के नाम पर ठगी, विदेशी कंपनियों को लगाया चूना, आरोपी अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 3:47 PM IST
  • N-95 मास्क बेचने के नाम पर विदेशी कंपनी के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. फर्जी ऑनलाइन कंपनी के ज़रिए मास्क सप्लाई करने के लिए अमेरिका की एक कंपनी से 42 लाख रुपए लेने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.
मास्क के नाम पर ठगी

लखनऊ: N-95 मास्क बेचने के नाम पर विदेशी कंपनी के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. फर्जी ऑनलाइन कंपनी के ज़रिए मास्क सप्लाई करने के लिए अमेरिका की एक कंपनी से 42 लाख रुपए लेने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए युवक पर दो और कंपनियों को चूना लगाने का आरोप है.

दरअसल मड़ियांव के रहने वाले आरोपी युवक अभय सिंह की अवेराज इंटरनेशनल नाम से एक फर्जी ऑनलाइन कंपनी है. इस कंपनी के ज़रिए वो विदेशी कंपनियों को मेडिकल से संबंधित जरूरी चीजें सस्ते में सप्लाई करने का दावा करता था.

UPSSSC भर्ती: 13 लंबित परीक्षा के परिणामों के बाद होगी 50 हजार पदों पर भर्ती

सितंबर 2020 में अमेरिकन डिवाइसेज कंपनी के सीईओ ने अभय से संपर्क कर 30 लाख N-95 मास्क सप्लाई करने की डिमांड की और अडवांस के तौर पर अभय के खाते में करीब 42 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया. ठगी का पता चलने पर कंपनी के सीईओ ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई.

लखनऊ: चारबाग स्टेशन की 30 ट्रेनें एलिवेटेड रूट पर होंगी शिफ्ट, जानिए पूरा प्लान

पुलिस के मुताबिक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी ने भी लखनऊ पुलिस से संपर्क किया. कंपनी का दावा है कि अभय ने मास्क सप्लाई करने के नाम पर उनसे भी एक करोड़ रुपये ट्रांसफर करवाए हैं. इसके अलावा बेंगलुरु की एक कंपनी ने संपर्क कर बताया कि अभय ने उनसे भी मास्क सप्लाई करने के नाम पर 50 लाख रुपए लिए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें