न्यूजीलैंड में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन युवकों से लूट, लखनऊ बुलाकर 15 लाख ठगे

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 09:52 PM IST
  • जालसाजों ने आन्ध्र प्रदेश के तीन युवकों को फेसबुक के जरिए न्यूजी लैंड के एक होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया. ठगों ने युवकों को नगद रुपए लेकर लखनऊ बुलाया और नशीला पदार्थ पिलाकर 15 लाख रुपए पार कर दिए.
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: राजधानी में बदमाशों ने न्यूजीलैण्ड के होटल में नौकरी लगवाने का दावा कर आंध्र प्रदेश के तीन युवकों को बुलाया था. पारा स्थित एक होटल में ठगों ने युवकों से मुलाकात कर नौकरी से जुड़ी औपचारिकता भी पूरी कराईं. बदमाशों ने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर युवकों को पिला दिया और 15 लाख रुपये और मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए. जिसके बाद पीड़ितों ने पारा कोतवाली में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

जानकारी के मुताबिकगोदावरी पूर्व येरीकौण्डा निवासी राज कुमार मदाला ने बताया है कि अप्रैल महीने में उनकी फेसबुक आईडी पर न्यूजीलैण्ड के नामचीन होटल में नौकरी की पोस्ट आई थी. जिसमें दो मोबाइल नम्बर दिए गए थे. पोस्ट रमी गुप्ता नाम की फेसबुक आईडी से डाला गया था.   जिसके बाद राज कुमार ने रमी को फोन किया. बातचीत के दौरान रमी ने बताया कि उसका परिचित रवी कुमार एयर इण्डिया में मैनेजर के पद पर लखनऊ में तैनात हैं.

कृषि बिल पर बोले SP चीफ अखिलेश यादव- किसानों से धोखा है मोदी सरकार का विधेयक

फोन पर रमी गुप्ता ने वीजा समेत अन्य मदों के साथ प्रति व्यक्ति पांच से छह लाख रुपये का खर्च बताया था. रमी ने नगद रुपये देने का दबाव बनाते हुये लखनऊ आकर मिलने के लिए कहा. जालसाज राज कुमार को फंसाने में कामयाब हो गए. राज कुमार ने ऑनलाइन पारा तिकुनिया स्थित डीडीएस लॉन में तीन कमरे बुक कराए और 11 सितंबर को लखनऊ पहुंच कर उन्होंने रमी को फोन किया. जिसके बाद आरोपी होटल में राज कुमार, भानू प्रकाश और अविनाश से मिलने पहुंचा था.

लव जिहाद पर CM योगी सख्त, धर्म बदलकर शादी करने वालों पर होगी कार्रवाई

बातों में फंसा कर पहले बदमाशों ने पैसे होने की जानकारी पक्की कर ली उसके बाद नशीले पदार्थ वाली कोल्डड्रिंक पिला दी. जिससे तीनो युवक बेहोश हो गए. राज कुमार ने बदमाशों का विरोध किया. जिस पर रमी और रवी ने भारी चीज से राज कुमार के सिर पर वार कर उसे बेहोश कर दिया. वारदात के 24 घंटे बाद होश आने पर युवकों को कमरे में सामान बिखरा मिला और बैग में रखे 15 लाख रुपये और राज कुमार का मोबाइल फोन भी गायब था. राज कुमार समेत तीनों युवकों के होश में आने के बाद होटल कर्मियों की मदद से पारा पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने होटल के सीसी फुटेज देखे. मामले पर इंस्पेक्टर पारा त्रिलोकी सिंह ने बताया कि रमी गुप्ता और रवी कुमार के खिलाफ अमानत में खयानत, जहर देने और धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें