गढ़ गंगा मेला: कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा आयोजन, CM योगी ने दिए निर्देश

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 4:45 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक गढ़ गंगा मेले को इस वर्ष आयोजित करने का निर्देश दिया है. कोरोना वायरस के कारण बीते दो सालों से इस मेले का आयोजन नहीं हो पाया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक गढ़ गंगा मेला को इस वर्ष आयोजित करने का निर्देश दिया है.

लखनऊ. इस साल गढ़ गंगा मेले को सरकार की अनुमति मिल गई है. दरअसल, बीते दो सालों से कोरोना संक्रमण के चलते इस मेले का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन इस बार गढ़ गंगा खादर के विशाल रेतीले मैदान में लगने वाले ऐतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेला आयोजन की हरी झंडी मिल गई है. इस बाबत उत्तर प्रदेश के गृह मंत्रालय ने एक ट्वीट किया है.

गृह मंत्रालय के इस ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक गढ़ गंगा मेला को इस वर्ष आयोजित करने का निर्देश दिया है. साथ ही इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के पालन करने की अपील की है. इसके मद्देनजर लखनऊ के जिलाधिकारी जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. इस बैठक में जिलाधिकारी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह व अपर जिलाधिकारी श्रद्धा शांडिल्यायन भी शामिल हुए.

UP में सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देंगे- प्रियंका गांधी

इस बैठक के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि गंगा मेला माह नवंबर में किया जाना है. यह मेला जिला पंचायत हापुड़ व जिला प्रशासन के तत्वाधान में आयोजित किया जाएगा. बताते चलें कि इस वर्ष मेले का मुख्य स्नान पर्व दिनांक 18 नवंबर 2021 को रहेगा. मेला अवधि दिनांक 9 नवंबर 2021 से 21 नवंबर 2021 तक रहेगी. जिलाधिकारी ने बताया कि मेले का आयोजन प्रशासन एवं पुलिस के विशेष सहयोग से ही होता है. साथ ही इस मेले के दौरान कोरोना गाइडलाइन का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा. कोरोना के मद्देनजर मेले में कोरोना टेस्टिंग सेंटर होंगे. जबकि इसके अलावा 10 से अधिक बेड का टेंपरॉरी हॉस्पिटल होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें