डेढ़ साल बाद वापस पटरी पर दौड़ेगी गरीब रथ एक्सप्रेस, 1 जुलाई से होगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 3:28 PM IST
  • कोरोना काल में बंद होने के बाद अब डेढ़ साल बाद गरीब रथ ट्रेन दोबारा से पटरी पर दौड़ेगी. लखनऊ जंक्शन से रायपुर के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल 1 जुलाई से फिर से चलनी शुरू होगी. यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को लखनऊ जंक्शन से भोपाल के लिए भी रवाना होगी.
एक जुलाई से फिर से चलेगी गरीब रथ ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. लखनऊ जंक्शन से चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन 1 जुलाई से फिर से चलनी शुरू होगी. यह स्पेशल ट्रेन लखनऊ से रायपुर के लिए सप्ताह में दो दिन चलती थी. लेकिन देश में फैले कोरोना संक्रमण के कारण इसे पिछले साल मार्च में बंद कर दिया गया था. इस ट्रेन का परिचालन बंद होने से रायपुर और भोपाल जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी. जिसे देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने दोबारा से गरीब रथ को शुरू करने का प्रस्ताव रखा. जिसे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. जिसके बाद अब डेढ़ साल बाद गरीब रथ ट्रेन दोबारा पटरी पर दौड़ेगी.

इस बार गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल को ट्रेन का नंबर बदलकर चलाया जाएगा. यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को लखनऊ जंक्शन से भोपाल के बीच भी चलेगी. राजधानी लखनऊ से रायपुर जाने वाली ट्रेन नंबर 05305 लखनऊ जंक्शन-रायपुर गरीब रथ का संचालन 1 जुलाई से दोबारा शुरू होगा. वहीं रायपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेन नंबर 05306 रायपुर-लखनऊ जंक्शन गरीब रथ का परिचालन 2 जुलाई से शुरू होगा.

 

 

UP चुनाव: योगी सरकार दलित वोट बैंक बनाने के लिए अंबेडर सांस्कृतिक सेंटर बनाएगी

इसके अलावा लखनऊ से भोपाल को जाने वाली ट्रेन नंबर 05307 लखनऊ जंक्शन-भोपाल गरीब रथ स्पेशल 3 जुलाई से चलेगी. वहीं भोपाल से वापस लखनऊ आने वाली ट्रेन नंबर 05308 भोपाल-लखनऊ गरीब रथ स्पेशल 5 जुलाई से चलेगी. इस ट्रेन के दोबारा शुरू होने से भोपाल व रायपुर जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें