लड़कों को जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करती थीं लड़कियां, दो युवतियों सहित 4 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 3:45 PM IST
लड़कों को अपने जाल में फंसा कर ब्लैकमेल करने वाली लड़कियों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.इस मामले में पुलिस ने मुंबई की दो युवतियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के द्वारा आगे की जांच भी की जा रही है.
लखनऊ पुलिस ने एक हनी ट्रैप रैकेट का पर्दाफाश किया है.

लखनऊ. हनी ट्रैपिंग के जरिये लड़कों को अपने जाल में फंसाकर उनसे लाखों की वसूली करने वाले ग‍िरोह का लखनऊ पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह में शामिल मुंबई की दो युवतियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने आरोपियों से एक होंडा सिटी कार, नकली पिस्टल, अशोक चिह्न और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस के द्वारा इस संबंध में आगे की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार मामला बाजार खाला क्षेत्र का है जहां गिरफ्तार युवतियां पहले युवाओं को जाल में फंसाती थीं और फिर उनको ठिकाने पर ले जाती थीं. युवकों को झांसे में लेने के बाद ये उनकी अश्लील तस्वीर खींच लेते थे. इसके बाद फिर इनके द्वारा युवकों से ब्लैकमेलिंग शुरू की जाती थी. युवतियों के साथी लोगों को नकली पिस्टल दिखाकर धमकाते थे और बदनाम करने और फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर मोटी रकम वसूलते थे. लोगों को झांसे में लेने के लिए आरोपितयों ने कार पर फर्जी तरीके से अशोक चिह्न लगा रखा था. इसके अलावा हूटर और कार पर विधायक का स्टीकर भी चिपकाया था.

शाहजहांपुर में अर्द्धनग्न हालत में मिली छात्रा की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत

इंस्पेक्टर बाजारखाला धनंजय सिंह ने बताया कि हजरतगंज निवासी अजय गुप्ता किसी काम से ऐशबाग गए थे.इस दौरान उनको वहां दो युवतियां खड़ी मिली. अजय को अकेला देखकर युवतियां उनके पास पहुंचीं और बिना कुछ बोले कार का दरवाजा खोलकर भीतर बैठ गईं. इससे पहले की अजय कुछ समझते युवतियों के दो साथी भी वहां आ गए और गाड़ी के अंदर बैठ गए. अजय के विरोध करने पर आरोपियों ने दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी और दो लाख रुपये मांगे. जब अजय ने रुपये देने माना किया तो उस पर पिस्टल तान दिया. काफी मशक्कत के बाद अजय ने किसी तरह खुद को आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराया और बाजारखाला थाने में मामले की शिकायत दी. छानबीन के दौरान पुलिस ने सोमवार को ऐशबाग रेलवे स्टेशन के पास से चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

UP में रोजगार मेले का आयोजन, एक दिन में मिलेगी हजारों बेरोजगारों को नौकरी

पुलिस ने म्यूनिसिपल बाईकला हंस रोड, सेंट्रल जेल थाणे महाराष्ट्र की रहने वाली नेहा मजहर, शादी काटेज आकाश गंगा रोड थाणे वेस्ट मुंबई की सोहेल राजपूत, राबोड़ी फस्ट, राबुड़ी जेल थाणे, वेस्ट मुंबई निवासी फिरोज शेख और कुर्सी रोड विकासनगर निवासी रिजवाना को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि गिरोह में आरोपियों के साथ और कौन लोग शामिल है.साथ ही आरोपियों ने किन लोगों से ठगी की है.मामले में पुलिस की जांच जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें