लखनऊ सर्राफा बाजार में सोने व चांदी की कीमतें गिरीं

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 02:09 PM IST
  • धनतेरस व दीपावली का त्यौहार नजदीक आ गया है और सर्राफा बाजार में कमी दिखाई देने लगी है. जिससे सर्राफा कारोबारी परेशान दिख रहे हैं. उनका अनुमान है यदि त्योहार के नजदीक आते हैं सोने व चांदी के भाव में इस प्रकार कमी होगी तो उनका व्यापार चौपट हो जाएगा.
लखनऊ में सोना और चांदी के भाव 14 अक्टूबर

इसके अलावा सोना चांदी व्यवसाई दर्ज हुई गिरावट से चिंतित नजर आ रहे हैं. वहीं उपभोक्ताओं के चेहरों पर खुशी नजर आने लगी है. लोगों ने त्योहार के चलते सोने व चांदी की कीमतों में कमी आने के बाद अपने-अपने आर्डर बुक कराए जाने का मन बना लिया है. अब वह लोग यह देख रहे हैं कि अभी सोना व चांदी में कितनी और गिरावट दर्ज होती है. सब्जी में हो रही बढ़ोतरी से आम आदमी निराश लगने लगा है.

14 अक्टूबर को लखनऊ सर्राफा बाजार में सोने के भाव 250 रुपये प्रति 10 ग्राम गिरकर 54080 पर खुला जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत में भी गिरावट हुई जो 250 रुपये प्रति 10 ग्राम गिरकर 49550 पर खुला. इसके अलावा चांदी में 1200 रुपए की कमी दर्ज की गई और चांदी की कीमत 62600 पर आ गई है.

गिरी कीमतों से सर्राफा बाजार में बेचैनी दिखाई दे रही है. लखनऊ में सब्जी मंडी के व्यापार में तेजी आने से आम उपभोक्ता सब्जी से दूर होता दिख रहा है. सब्जी में हो रही बढ़ोतरी से आम आदमी निराश लगने लगा है. उसका कहना है कि लगातार बढ़ रही सब्जी की कीमतों ने उन्हें हिला कर रख दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें