लखनऊ सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, सोने चाँदी के दाम बढ़े

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 01:32 PM IST
  • लखनऊ में आगामी त्योहारों की तैयारियों को लेकर सर्राफा बाजार में खासी उत्सुकता दिखाई दे रही है. इसका प्रमुख कारण यह है कि मंदी के दौर से गुजर रहा बाजार अब गुलजार होने लगा है. जिससे सर्राफा व्यापारियों में खुशी देखने को मिल रही है.
लखनऊ में सोना और चांदी के भाव 13 अक्टूबर

 13 अक्टूबर को सोना व चांदी की कीमतें बढ़ने से व्यापारी खुश दिखाई दे रहे हैं. निवेशकों का अनुमान है कि दीपावली के त्यौहार तक सोने व चांदी की कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है. उपभोक्ताओं का मानना है कि अभी सोना व चांदी की कीमतें अधिक है इसलिए वह बाजारों में इस बार ज्यादा खरीदारी नहीं करेंगे. 13 अक्टूबर को लखनऊ सर्राफा बाजार में सोने के भाव 360 रुपए प्रति 10 ग्राम बढ़कर 53330 पर खुला. जबकि चांदी में भी 890 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई और चांदी की दर 63800 पर खुली.

इसी प्रकार 22 कैरेट गोल्ड में 190 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी दर्ज की गई और 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 49610 रूपए दर्ज की गई. सब्जी के भाव दिन प्रतिदिन बढ़ने से आम आदमी परेशान हो गया है.

इसी तरह से सब्जी के बाजार में भी तेजी दर्ज की जा रही है. सब्जी के भाव दिन प्रतिदिन बढ़ने से आम आदमी परेशान हो गया है. जबकि किसानों का कहना है कि मौसम की मार ने उन्हें इस बार कर्ज में लाकर खड़ा कर दिया है. कम उत्पादन होने के कारण महंगाई दर्ज की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें