कपड़ों में छिपाकर रियाद से भारत ला रहा था करोड़ों का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 09:18 PM IST
  • अमौसी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर  रियाद से आने वाला एक यात्री सोने के बिस्कुट छिपा कर ला रहा था. बेरली के मूल निवासी मो. नईम नाम के इस यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. बरामद हुई सोने के बिस्कुटों की कीमत 2करोड़ से भी ज्यादा आंकी गई है.
चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर रियाद से आए यात्री से बरामद सोने बिस्कुट

लखनऊ:  राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से एक व्यक्ति को सोने की स्मगलिंग करते हुए गिरफ्तार किया गया है. एयरपोर्ट पर आधी रात के बाद रियाद से आई एक उड़ान का मुसाफिर अपने साथ 2 करोड़ रुपए से अधिक कीमत का सोना कपड़ों में छुपा कर लाया था जांच के दौरान स्कैनर पर सोना दिख गया. जिसके बाद यात्री को अन्य से अलग कर पूछताछ शुरू की गई और सोना बरामद कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक छुपा कर सोना लाने वाले इस यात्री की जांच के बाद एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि यात्री के पास से 33 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं. हर बिस्कुट का वजन 116.64 ग्राम है. जबकी इनका कुल वजन 3849.12 ग्राम था और इनकी कीमत 2 करोड़ नौ लाख 77 हजार 794 रुपए बताई जा रही है. रियाद से आया यात्री मो. नईम गो एयर की उड़ान संख्या G8 6451 से एयरपोर्ट पर पहुंचा था. बरेली का रहने वाले निवासी इस यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

CBI तो कभी एंटी करप्शन अफसर, ऐसा ठग जो रौब झाड़कर बना लेता था लोगों को शिकार

जब उड़ान आयी उस समय अधीक्षक राजेश कुमार अग्निहोत्री, सुमन देवी, निरीक्षक अतुल कुमार, पीसी मिश्रा और गौरव सिंह मौजूद थे. जब स्कैनर के सामने से यात्री गुजरा तो सोने का पता चल गया. इसके बाद उससे पूछताछ हुई. पकड़े गए यात्री ने सोने के बिस्कुटों को सेलो टेप में लपेटने के बाद एक काले रंग की थैली में रखा था और इस थैली को उसने अपने अंडरगारमेंट में छिपाया था. संदेह के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने उसे अलग ले जाकर जांच की. तब जाकर 33 गोल्ड बिस्कुट का पता चला.जब्त किए गए सोने के बिस्कुटों की जांच चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें