9 किलो सोने की तस्करी, कस्टम ऑफिसर की मदद से एयरपोर्ट से निकाला, DRI ने 9 को किया अरेस्ट

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 8:34 PM IST
  • डीआरआई ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. DRI की टीम ने सोना तस्करी के मामले में नौ लोगों को अरेस्ट किया है. गोल्ड की तस्करी में एयरपोर्ट के कस्टम ऑफिसर ने भी मदद की थी. 
9 किलो सोने की तस्करी, कस्टम ऑफिसर की मदद से लखनऊ एयरपोर्ट से निकाला.

लखनऊ. डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की लखनऊ टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. डीआरआई की टीम ने करीब नौ किलो सोना तस्करी मामले में पकड़ा है. रियाद की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट से लखनऊ करीब साढ़े चार करोड़ का सोना लाया गया था. तस्करों ने कस्टम ऑफिसर की मदद से नौ किलो सोना बिना परेशानी के एयरपोर्ट से भी बाहर निकाला था. डीआरआई की टीम ने सोना तस्करी मामले में मुख्य हैंडलर, एयरपोर्ट कस्टम के हवलदार समेत नौ लोगों को अरेस्ट किया है.

डीआरआई की टीम ने मंगलवार को नौ लोगों को तस्करी के मामले में अरेस्ट किया है. तस्कर सोना लखनऊ एयरपोर्ट से मुजफ्फरनगर की तरफ लेकर जा रहे थे. डीआरआई की लखनऊ टीम ने तस्करों को आगरा एक्सप्रेस वे पर दबोचा. डीआरआई टीम को सूचना मिली थी कि दो तस्कर रियाद की फ्लाइट से आए हैं और वह नौ किलो सोना लेकर एयरपोर्ट से भाग निकले हैं. डीआरआई की टीम ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तेजी से दौड़ रही दो एसयूवी गाड़ियों को रास्ते में रोक तलाशी ली तो करीब साढ़े चार करोड़ रुपए का सोना बरामद हुआ. 

निजी अस्पताल छुपा रहे डेंगू-मलेरिया के मरीज, सीएमओ बोले- महामारी एक्ट में होगी कार्रवाई

डीआरआई टीम ने जिन दो गाड़ियों को रोका उनमें सोना लेकर आने वाले लोगों के अलावा उसको लेने वाले यानी रिसीवर भी मौजूद थे. वह सभी सोना लेकर मुजफ्फरपुर की तरफ जा रहे थे. सोना तस्करों ने कपड़ों के बैग के नीचे बेल्ट लगाकर 77 सोने के बिस्कुट छिपा रखे थे. डीआरआई ने इतनी बड़ी मात्रा में सोने को एयरपोर्ट से बाहर निकलने में मदद करने वाले हवलदार को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें