खुशखबरी! महंगाई भत्ता मिलने से राज्य कर्मचारियों के वेतन में हो सकती है 15 फीसदी की वृद्धि

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 2:24 PM IST
  • यूपी के राज्य कर्मचारियों को जुलाई से महंगाई भत्ता मिल सकता है. कोरोना काल में योगी सरकार ने इसको फ्रीज कर दिया था. 22 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश करने से पहले केबिनेट मीटिंग में इसपर फैसला लिया जा सकता है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है. कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता जुलाई 2021 से मिल सकता है. 22 फ़रवरी को विधानसभा में पेश होने बजट में योगी सरकार मूल वेतन में 30 फ़ीसदी महंगाई भत्ते व महंगाई राहत को फिर से बहाल कर सकती है. इसका फैसला सोमवार को बजट पेश होने से पहले होने वाली कैबिनेट बैठक में होगा. बता दें कि कोरोना काल में सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को फ्रीज कर दिया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सरकार जुलाई में ही बजट तक महंगाई की दरों का आकलन कर बजट में इसके लिए प्रावधान करने पर सहमति बन गई है. जिसके बाद कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता मिलने लगेंगा.

UP बजट 2021-22: 22 फरवरी को पेपरलेस बजट पेश करेगी योगी सरकार, तैयारी पूरी

 आपकों बता दें कि कोरोना काल में सरकार ने जनवरी 2020 से लेकर जनवरी 2021 तक कर्मचारियों को मिलने वाले डीए को फ्रीज कर दिया था. उस समय राज्य सरकार कर्मचारियों को 17 फ़ीसदी भत्ता दे रही थी. अब उम्मीद लगाई जा रही है कि जुलाई में मिलने वाले डीए को 15 से 30 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है.

200 साल का विश्वास और उच्च क्वालिटी की मिठास, अवध की नजाकत: राम आसरे स्वीट्स

यदि सरकार डीए में 30 से 32 फीसदी की बढ़त करती है, तो कर्मचारियों के वेतन में 13 से 15 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है. अगर इस भुगतान को किया जाता है तो सरकार पर 10 से 12 हजार करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. डीए को बंद करते समय सरकार ने बताया था कि इससे आठ हजार करोड़ की बचत होगी.

यूपी पंचायत चुनाव: उम्मीदवार इलेक्शन में सिर्फ इतने ही रुपए कर पाएंगे खर्च

योगी सरकार का बड़ा बदलाव, UPSSSC की परीक्षा देने के लिए पहले पास करना होगा PET

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें