LDA और आवास विकास परिषद की संपत्ति खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन में किस्त होगी ब्याज मुक्त

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 3:28 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद के मकान की किस्त पर ब्याज में छूट मिल सकती है. एलडीए और आवास विकास परिषद की संयुक्त बैठक में जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है.
लॉकडाउन में एलडीए और आवास विकास की संपत्तियों की किस्त ब्याज मुक्त होगी.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ: कोरोना महामारी के इस काल में लोगों के लिए अच्छी खबर आई है. लॉकडाउन की अवधि में लखनऊ विकास प्राधिकरण ( LDA ) और आवास विकास परिषद के मकान को किस्त में ब्याज पर छूट मिलेगी. योजना से उन लोगों को लाभ मिलेगा, जो लॉकडाउन के कारण समय पर किस्त नहीं जमा कर पाए है. इसके लेकर आवास विकास में मंथन चल रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ब्याज में छूट से संबंधित कोई आदेश आ सकता है.

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य में लॉकडाउन लगा दिया गया, लॉकडाउन में आमदनी बंद हो जाने के कारण लोग टाइम पर अपनी किस्त जमा नहीं कर पाए. पहले आवास विकास परिषद तथा एलडीए एक भी दिन किस्त लेट होने पर अतिरिक्त ब्याज वसूलता था. अब इस फैसले से लोगों को राहत मिलेगी. शासन के एक अधिकारी के मुताबिक आवास विकास परिषद तथा एलडीए की बैठक में बातचीत हुई है कि लोगों को ब्याज में तीन महीने तक की छूट दी जाए. उन्होंने बताया कि शासन द्वारा जल्दी ही ऐसा कोई आदेश आ सकता है.

कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये- CM योगी

मिली जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन अवधि को जीरो पीरियड किया जाएगा. जीरो पीरियड करने से तीन महीने की किस्त पर लगने वाली ब्याज खत्म हो जाएगी. अगर ऐसा होता है तो इस योजना से राज्य के कम से कम से दो लाख से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा. साथ उन लोगों को भी ब्याज से छूट दी जाएगी, जो बिजनेस के लिए संपत्तियों को खरीदते है.

कोरोना से मौत पर इन लोगों को नहीं मिलेगा PM जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें