यात्रियों के लिए खुशखबरी! ट्रेनों में पेंट्री कार सर्विस शुरू, 120 रुपए में पूरी थाली गरमागरम खाना

Swati Gautam, Last updated: Mon, 14th Feb 2022, 10:00 PM IST
  • रेलवे बोर्ड की ओर से सभी ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था बहाल करने को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. आज (14 फरवरी) से यह व्यवस्था दोबारा शुरू कर दी गई है. अब यात्रियों को खाने की पूरी थाली 120 रूपये में दिया जा रहा है.
ट्रेनों में पेंट्री कार सर्विस शुरू (file photo)

लखनऊ. ट्रेनों में यात्रियों को अब सफर के दौरान आईआरसीटीसी की ओर से गर्मागर्म लजीज भोजन मुहैया कराया जा सकेगा. बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने कोरोना महामारी के कारण खानपान की सेवा कर दी थी जबसे अब रेलवे बोर्ड की ओर से सभी ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था बहाल करने को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. आज (14 फरवरी) से यह व्यवस्था दोबारा शुरू कर दी गई है. बता दें कि यात्रियों को खाने की पूरी थाली 120 रूपये में दिया जा रहा है.

रसोईयान के इंचार्ज होमेंद ने बताया कि कोविड काल से सब कुछ बंद रहा. 14 जनवरी से खान-पान सेवा शुरू हुई है. ट्रेनों में रसोईयान के डिब्बे लग गए हैं. यहां से यात्रियों को हर कोच में खाना और नास्ते की सर्विस आईआरसीटीसी की ओर से शुरू की गई है. जानकारी अनुसार कोलकाता से जम्मूतवी जा रही ट्रेन में भी आज यानी 14 फरवरी से खान-पान की सुविधा शुरू हो गई. ट्रेन में शाकाहारी खाना 80 रूपये का मिल रहा है तो नास्ते में पकोड़े, पोहा, ब्रेड मक्खन 20 से 30 रुपए में मिल रहा है.

होली से पहले दिल्ली, UP-बिहार के रूटों पर फिर चलेंगी बंद 30 ट्रेनें, फुल लिस्ट

रेडी-टू-ईट मील की हुई थी व्यवस्था

रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने भी ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी कि 14 फरवरी से एक बार फिर आपको आपका पसंदीदा भोजन परोसा जाएगा. बता दें कि ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकताओं और देश भर में कोरोना प्रतिबंधों में ढील के साथ आईआरसीटीसी ने ट्रेनों में पेंट्री कार की सेवा शुरू की थी. लेकिन उस समय सिर्फ रेडी टू इट व्यंजन परोसे जा रहे थे. मतलब कि पहले से पका पकाया व्यंजन है, उसमें गर्म पानी डाला और भोजन तैयार लेकिन इससे यात्री खुश नहीं थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें