गोरखपुर के सादिक का राष्ट्रीय जूनियर हॉकी कैम्प में चयन

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 1:17 PM IST
  • गोरखपुर में रहने वाले सादिक का चयन राष्ट्रीय जूनियर हॉकी कैम्प के लिए हुआ है. झांसी में हुई सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में उनके शानदार प्रदर्शनक के आधार पर उनका चयन हुआ है. सादिक अब अंतरराष्ट्रीय फलक पर छाने को बेताब है.
गोरखपुर के रहने वाले सादिक का चयन राष्ट्रीय जूनियर हॉकी कैम्प के लिए हुआ है.

अनंत मिश्र

लखनऊ. गोरखपुर का सादिक राष्ट्रीय जूनियर हॉकी कैम्प के लिए चुन लिए गया है. सादिक ने इस बार झांसी में हुई सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में इतना शानदार प्रदर्शन किया राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सादिक का चयन राष्ट्रीय जूनियर कैम्प में कर दिया. हॉकी खिलाड़ी जब भी ट्रेनिंग के लिए जाते हैं तो अल्लाह और बाबा गोरखनाथ को जरूर याद करते हैं. सादिक के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाने की राह खुल गई है.

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के पीछे रहने वाले मो. इलियास का बेटा मो. सादिक हॉकी का आसमान छूने को बेताब है. सादिक जो जब पता चला कि उनका चयन कैम्प में हो गया तो दोनों हाथ जोड़कर उन्होंने बाबा गोरखनाथ को धन्यवाद दिया. सादिक इस समय कैम्प के लिए बेंगलुरु के साई सेंटर में पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि उनका घर गोरखनाथ मंदिर से सौ मीटर की दूरी पर स्थित है. उनकी जितना आस्था अल्लाह में है उतनी ही गोरखनाथ बाबा में. वह कहते हैं कि उनके परिवार पर बाबा गोरखनाथ की कृपा है.

स्‍वनिधि योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी की बातचीत, कहा- आज गरीब बैंक से जुड़ा

सादिक यूं तो 2009 से हॉकी खेल रहे हैं.  पर 2012 में वह स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ में चुने गए. यहां विकास पास की देखरेख में उनकी हॉकी परवान चढ़ी. वह देखते-देखते देश में जूनियर स्तर के उम्दा फारवर्ड हो गए.  उनके खेल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2015-16 में उनका चयन भारतीय खेल प्राधिकरण के एक्सीलेंस सेंटर में हो गया. वह लखनऊ से मुम्बई चले गए.इसके बाद वहीं से खेल रहे हैं. 

एक नवंबर से इस नए फोन नंबर से कराना होगा इंडेन गैस सिलिंडर बुक, SMS पर भी सुविधा

सादिकल के पिता मो. इलियास साझेदारी में मुर्गी फार्म चलाते हैं. सादिक ने बताया कि उन्हें बचपन से ही हॉकी खेलने का शौक था. उनका सपना देश के लिए ओलंपिक खेलना और पदक जीतना है. इसके लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. उन्हें पक्का यकीन है के बाबा गोरखनाथ की कृपा से उनका यह सपना भी पूरा होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें